टेस्ला का भारत में प्रवेश, पहला पड़ाव बेंगलुरु

0
17

वर्षों के इंतजार और अटकलों के बाद, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने आखिरकार टेस्ला को बेंगलुरु में एक कंपनी के रूप में पंजीकृत करके भारत में प्रवेश कर लिया है। कंपनी रजिस्ट्रार वेबसाइट पर उपलब्ध विवरण के अनुसार, टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को शामिल किया गया है और पंजीकृत पता लावेल रोड, बेंगलुरु में है।

आरओसी फाइलिंग में कंपनी ने कहा है, “टेस्ला ने 8 जनवरी को बेंगलुरु में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) के साथ अपनी भारतीय सहायक कंपनी पंजीकृत की, जिसमें 15 लाख रुपये की अधिकृत पूंजी और 1 लाख रुपये की पेड-अप कैपिटल थी। सिटी सेंटर में विभव तनेजा के साथ टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी लिमिटेड खोला गया है। वेंकटरंगम श्रीराम और डेविड जॉन फाइंस्टाइन इसके निदेशक होंगे।” तनेजा टेस्ला के चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर हैं, जबकि फाइन्स्टाइन टेस्ला में वरिष्ठ निदेशक (ग्लोबल ट्रेड न्यू मार्केट) हैं।

यह भी पढ़ें : कैपिटल हिल हमला मामले में एफबीआई के चौंकाने वाले खुलासे

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने भी मंगलवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि टेस्ला अपने भारत के परिचालन को जल्द शुरू करने के लिए बेंगलुरु में अपने अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) केंद्र की स्थापना कर रही है। कर्नाटक सरकार ने राज्य में टेस्ला को आमंत्रित करने के लिए एक मजबूत पिच बनाई थी।

टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क । (Wikimedia Commons)

येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, “कर्नाटक ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में भारत की यात्रा का नेतृत्व करेगा। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला जल्द ही बेंगलुरु में एक आर एंड डी यूनिट के साथ भारत में अपना परिचालन शुरू करेगी। मैं एलन मस्क का भारत और कर्नाटक में स्वागत करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।” टेस्ला भारत में परिचालन शुरू करने के लिए अन्य राज्य सरकारों जैसे महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के साथ भी संपर्क में है। (आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here