Friday, May 7, 2021
Home राजनीति दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और...

दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे : मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार ममता के निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम समेत मेदिनीपुर और चंद्रकोना में गुरुवार को तीन बड़ी रैलियां कीं।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने कहा कि दो मई के बाद टीएमसी  (TMC ) के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने गुरुवार ममता के निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम समेत मेदिनीपुर और चंद्रकोना में गुरुवार को तीन बड़ी रैलियां कीं। रैलियों में जुटे समर्थकों की जबरदस्त भीड़ के बीच योगी ने भारतीय संस्कृति की पहचान इस भगवा कपड़े से दीदी घबरा रही हैं। 8 दिन पहले मारे गए भाजपा के कार्यकर्ता को याद करते हुए योगी ने कहा अब ज्यादा दिन नहीं बचा है। दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे।

मुख्यमंत्री ने टीएमसी की सरकार पर तूफान पीड़ितों की मदद के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया पैसा हड़प जाने का आरोप लगाया। योगी ने कहा कि टीएमसी (TMC ) के तोलेबाज केंद्र से भेजा गया गरीबों, पीड़ितों का पैसा भी खा गए। मुख्यमंत्री ने रैली के मंच से कहा कि ममता दीदी को भगवान राम से भी चिढ़ है। वो जय श्री राम का नारा नहीं लगने देती हैं। योगी ने कहा कि भगवान राम और कृष्ण की धरती से मैं रामकृष्ण परमहंस की इस धरती पर आया हूं।

भीड़ से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि, “आपको ममता बनर्जी से दस वर्षों का हिसाब मांगना चाहिए। उनसे पूछना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में जब दुगार्पूजा हो सकती है, तो बंगाल ( Bengal ) में क्यों नही हो सकती। आज से दस साल पहले नन्दीग्राम में कम्युनिस्टों ने कितनी बर्बरता की थी, आज मैं उन शहीदों के परिवारों से मिला, दीदी को उन शहीदों की कोई चिंता नहीं, जबकि उन्ही से उनको सत्ता मिली है।”
 

यह भी पढ़ें: बंगाल के भाग्य का फैसला ‘बम, गोलियों’ से नहीं हो सकता : गंभीर 

नंदीग्राम( Nadigram ) की जनसभा में योगी ने कहा कि, “बंगाल की धरती कभी भक्तिकाल में आवाज बनी थी, कभी आजादी की लड़ाई में साक्षी बनी थी, कभी कश्मीर के निर्माण की गवाह बनी थी, आज उसी बंगाल के निर्माण के लिए सुवेन्दु अधिकारी ने बीड़ा उठाया है।”

बंगाल के गौरवपूर्ण इतिहास की चर्चा करते हुए योगी ने भीड़ से कहा, “याद करिये इसी बंगाल की धरती से सुभाष चन्द्र बोस ने आजादी का बिगुल फूंका था और कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा। इसी बंगाल से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद देने वाले स्वामी विवेकानंद ने कहा था गर्व से कहो हम हिन्दू हैं। इसी धरती से नोबेल पुरस्कार पाने वाले गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर आते हैं। बंगाल राष्ट्रगान जन गण मन की धरती है। मैं इस धरती को कोटि कोटि प्रणाम करता हूं।”

योगी ने कहा, “भाजपा ( BJP ) को मौका दीजिये, घुसपैठ नहीं होने देंगे। जो लोग दुर्गापूजा, सरस्वती पूजा पर रोक लगाते हैं वो कहीं नहीं टिक पाएंगे। आज तो जय श्रीराम का नारा हर जवान, हर बुजुर्ग, हर महिला बहन के मुंह से निकल रहा है। राम तो सबके हैं लेकिन दीदी को राम के नाम से चिढ़ है।”

योगी ने कहा बंगाल कभी समृद्ध माना जाता था। लेकिन कभी कांग्रेस ने, कभी कम्युनिस्टों ने और अब टीएमसी ने इसके संसाधनों को लूट कर बर्बाद कर दिया। ( AK आईएएनएस )

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,639FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी