‘The Kashmir Files’ का ट्रेलर हुआ जारी, दिखेगी घाटी में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की कहानी

0
108
विवेक अग्निहोत्री की विवादित फिल्म द कश्मीर फाइल्स का पहला ट्रेलर आउट हो गया है। (साभार-Vivek Agnihotri/Twitter)

विवेक अग्निहोत्री की विवादित फिल्म द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir Files) का पहला ट्रेलर आउट हो गया है। अनुपम खेर(Anupam Kher), मिथुन चक्रवर्ती(Mithun Chakroborty), प्रकाश बेलावाड़ी और पल्लवी जोशी, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेताओं अभिनीत, यह 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों(Kashmiri Pandits) के पलायन और हत्याओं के बारे में है।

फिल्म में दर्शन कुमार, भाषा सुंबली, चिन्मय मंडलेकर, पुनीत इस्सर, मृणाल कुलकर्णी, अतुल श्रीवास्तव और पृथ्वीराज सरनाइक भी हैं।

कश्मीर फाइल्स कश्मीर को नागरिक और सांप्रदायिक तनाव के बीच में दिखाती है, जिसमें कश्मीरी पंडित राहत और शांति की उम्मीद कर रहे हैं। बौद्धिक प्रकार हैं, बहस कर रहे हैं कि कौन सही है, प्रदर्शनकारी ‘आजादी’ की मांग कर रहे हैं और स्थानीय लोग, जो सड़कों पर खून बह रहा है।

कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर ट्रेलर साझा किया और लिखा, “वाह !! इतनी खूबसूरती से किया !! अच्छा लगा कि निर्माता अतीत को पार करने का विकल्प चुनता है और अंत में हमारे वर्तमान को उसी क्षण बना देता है … मुड्डा सिरफ ये नहीं क्या हुआ … मुद्दा ये है कि क्या होगा (मुद्दा यह नहीं है कि क्या हुआ लेकिन भविष्य में क्या होगा) . क्या कश्मीर पंडितों को वापस मिलेगा (क्या कश्मीर पंडितों को लौटा दिया जाएगा)?”

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री कहते हैं, “कश्मीर नरसंहार की कहानी को बड़े पर्दे पर लाना कोई आसान काम नहीं है और इसे बड़ी संवेदनशीलता के साथ संभालना पड़ता है। यह फिल्म आंखें खोलने का वादा करती है और एक प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी के साथ, दर्शक इस कच्चे और वास्तविक कथा के माध्यम से भारतीय इतिहास की इस घटना को फिर से देख सकते हैं। ”


कैसे बनता है देश का बजट? How Budget is prepared | Making of Budget Nirmala sitharaman | NewsGram

youtu.be

सोशल मीडिया पर अपने भविष्य के पोस्ट को सेंसर करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर किए जाने के बाद कंगना रनौत ने खुद को भारत की सबसे शक्तिशाली महिला घोषित कर दिया। वह वर्तमान में ‘खालिस्तानी आतंकवादियों’ पर अपनी हालिया टिप्पणियों के लिए विवाद के केंद्र में हैं, जिस पर सिख समुदाय ने आपत्ति जताई है। इंस्टाग्राम स्टोरीज पर ले जाना,

पल्लवी जोशी कहती हैं, “एक फिल्म अपनी स्क्रिप्ट जितनी अच्छी होती है और द कश्मीर फाइल्स के साथ दर्शक वास्तव में उन भावनाओं को महसूस कर सकते हैं और सहन कर सकते हैं जिनसे पात्र गुजरते हैं। अभिनेताओं के रूप में, टीम में हर कोई पूरी तरह से अपने पात्रों की त्वचा के नीचे आ गया और इस चौंकाने वाली और दुखद कहानी को बताने के लिए प्रतिबद्ध है। ”

यह भी पढ़ें- कर्नाटक के शिवमोग्गा में Bajrang Dal कार्यकर्ता की बेरहमी से की गई हत्या

द कश्मीर फाइल्स का निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है और इसका निर्माण ज़ी स्टूडियोज, आईएएमबुद्धा और अभिषेक अग्रवाल आर्ट्स बैनर के तहत तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री ने किया है। यह 11 मार्च 2022 को रिलीज होगी।

Input-Various Source; Edited By-Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here