Father's Day पर ले जाएं अपने पिता को इन मनोहर जगहों पर

वेलकमहेरिटेज एलीसियम शिमला (WelcomHeritage Elysium Resort, Shimla) के प्रसिद्ध हिल स्टेशन पर एक बिल्कुल नया दृष्टिकोण प्रदान करता है।
Father's Day पर ले जाएं अपने पिता को इन मनोहर जगहों पर
Father's Day पर ले जाएं अपने पिता को इन मनोहर जगहों पर IANS

फादर्स डे (Father's Day) पर इस बार आप अपने पिता के लिए कुछ खास और यादगार कीजिए। इस बार आप अपने पिता के साथ घूमने का प्लान करें और और उनके साथ वक्त बिताएं। आप उनके साथ विभिन्न जगहों पर जा सकते हैं, जहां आप उनके साथ समय बिता सकेंगे।

पहाड़ियों के लिए-

वेलकमहेरिटेज एलीसियम शिमला (WelcomHeritage Elysium Resort, Shimla) के प्रसिद्ध हिल स्टेशन पर एक बिल्कुल नया दृष्टिकोण प्रदान करता है। जहां हिल स्टेशन अपनी औपनिवेशिक वास्तुकला और प्रभावों के लिए जाना जाता है, वहीं एलिसियम आधुनिक विलासिता और समकालीन सुख-सुविधाओं के माध्यम से शिमला के अनुभव को फिर से परिभाषित करता है।

अनुशंसित गतिविधियां :- मॉल रोड और बाजार की नियमित यात्रा के अलावा, कुछ मंदिरों और ब्रिटिश प्रभावों की खोज के लिए एक निर्देशित सैर करें, जो इस पूर्ववर्ती ग्रीष्मकालीन राजधानी में उपलब्ध है।

उष्णकटिबंधीय स्थानों के लिए-

फोर्ट कोच्चि (Fort Kochi) की अनोखी कहानी ब्रंटन बोटयार्ड से बेहतर कोई जगह नहीं मिल सकती। हमेशा व्यापार, शरण, काले सोने सहित स्थानीय मसालों के लिए प्रतिष्ठित, या बस, कई यात्रियों द्वारा 'घर' के रूप में चुना गया, फोर्ट कोच्चि प्रभावों का एक विदेशी समामेलन है। प्रसिद्ध फोर्ट कोच्चि बंदरगाह पर सुविधाजनक रूप से स्थित, ऐतिहासिक होटल बंदरगाह की कहानी से प्रेरित है।

अनुशंसित गतिविधियां : - होटल के रेस्तरां, इतिहास और शस्त्रागार में स्थानीय स्वादों की खोज करें, पूरक निर्देशित पैदल यात्रा, पैलेस और सिनेगॉग के लिए मट्टनचेरी की यात्रा और शहर में टहलें , डेविड हॉल गैलरी में पंडाल कैफे अधिक व्यंजनों और संपन्न स्थानीय कला संस्कृति में एक झलक का आनंद उठाए।

मल्टी-जेन, स्लो और इको-लिविंग अनुभव के लिए-

थेक्कडी में स्पाइस विलेज एक इको-लिविंग अनुभव है, जो पेरियार नेशनल पार्क (Periyar National Park) से बस एक मिल की दूरी पर स्थापित एक नया आदिवासी गांव है। र्रिटीट सभी त्योहारों को मनाता है, जिसमें स्थानीय समुदाय और पर्यावरण के हाइपरलोकल अनुभवों में अंतर्दृष्टि शामिल है। यह संपत्ति बुजुर्गों सहित बहु-पीढ़ी के मेहमानों के लिए आदर्श है, क्योंकि इसमें धुंधली पहाड़ियों और जंगल, एक मध्यम तापमान और एक आसान चलने वाला परिदृश्य है।

अनुशंसित गतिविधियां - वृक्षारोपण यात्राओं के साथ मसालों का परिचय, इन-हाउस व्याख्या केंद्र, जंगल के भीतर एक प्रकृति की सैर, पेरियार वन अभ्यारण्य में ट्रैकिंग, राफ्टिंग, शिविर और भ्रमण।

Father's Day पर ले जाएं अपने पिता को इन मनोहर जगहों पर
Lifestyle: आप भी ट्राइ करें इन राज्यों के लज़ीज़ फ्लेवर

जंगल और रोमांच के लिए-

बादलों के पर्दे के पीछे मैदानों, पहाड़ों, घाटियों और वन भूमि की यह जादुई भूमि है जो खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रही है। वायनाड वाइल्ड फॉरेस्ट रिजर्व (Wayanad Wildlife Sanctuary) के किनारे करीब है, जहां अनगिनत रंगों की हरियाली दिखाई देती है और यह जानवरों, पक्षियों, कीड़ों आदि जीवन के साथ प्रचुर मात्रा में पारिस्थितिकी तंत्र का घर है। वायनाड वाइल्ड को आपको लॉज के प्रकृतिवादी, लेखक और महाप्रबंधक डेविड राजू के साथ नीलगिरी बायोस्फीयर (दुनिया के कुछ 'हॉट स्पॉट' बायोस्फीयर में से एक) के एक हिस्से से परिचित कराने के लिए डिजाइन किया गया है!

वन्यजीव और सफारी के लिए-

यह एक पिता के लिए है जो विलासिता के स्पर्श के साथ एक पूर्ण वन्यजीव कायाकल्प का आनंद लेता है। समोड सफारी लॉज एक भव्य जंगल और वन्य जीवन का अनुभव है, जो विलासिता से भरा हुआ है और एक भारतीय सफारी लॉज के लिए एक आश्चर्यजनक स्तर है।

अनुशंसित गतिविधियां :- मोहक स्थानीय बाजारों, कलमकारी समुदायों और कांचीपुरम रेशम बुनकर स्थलों की सैर, UNESCO द्वारा संरक्षित मंदिरों और स्मारक, स्थानीय गांवों के माध्यम से रिसॉर्ट की बैलगाड़ी की सवारी।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com