किसानों में इतनी ताकत है कि मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं: स्वतंत्र देव सिंह

सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने किसानों से कहा कि वे घर पहुंचकर माता पिता की सेवा करें। बेटी, पत्नी, मां पर हाथ न उठाएं, बच्चों को पढ़ाएं, गावं में लड़ाई न करें, परिश्रम करते रहें।
किसानों में इतनी ताकत है कि मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं: स्वतंत्र देव सिंह
किसानों में इतनी ताकत है कि मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं: स्वतंत्र देव सिंह Swatantra Dev Singh

यूपी के सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि किसानों में वह ताकत है जो पानी मिल जाये तो मिट्टी से सोना पैदा कर सकते हैं। किसानों की ताकत को बढ़ाने के लिये योगी सरकार सिंचाई पर विशेष ध्यान दे रही है।

सिंचाई मंत्री स्वतंत्रत देव सोमवार को यहां तेलीबाग में किसानों से कही। वो, यहां सुनो किसान हम हैं, कार्यक्रम में बोल रहे थे।

सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने वैज्ञानिकों, किसानों और उपस्थित संगठनों से आग्रह किया कि अच्छी रिसर्च करें। उपलब्ध संसाधनों के आधार पर किसानों को ताकतवर बनायें। किसान के पसीने की एक-एक बूंद का सम्मान हो।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सुनो किसान हम हैं एक नारा नहीं, हमारा विजन है। मेरी सोच है कि कृषि क्षेत्र के विकास कि दृष्टि से महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी साझेदारों को एक छत के नीचे लाया जाए। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में राज्य सरकार किसानों के कल्याण के लिये कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश में समय की मांग है कि किसान आय में वृद्धि के लिये विज्ञान के साथ खेती के नये तरीकों का उपयोग करें।

सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने किसानों से कहा कि वे घर पहुंचकर माता पिता की सेवा करें। बेटी, पत्नी, मां पर हाथ न उठाएं, बच्चों को पढ़ाएं, गावं में लड़ाई न करें, परिश्रम करते रहें।सिंचाई एवं जल संसाधन मंत्री ने प्रगतिशील किसानों में मलीहाबाद के उमाकांत गुप्ता, सीतापुर के कमलेश सिंह, बाराबंकी कि उपेंद्र कुमार वर्मा, बहराइच के गुलाम मोहम्मद , बहराइच के सतीश कुमार वर्मा, बाराबंकी कि नीलम, कैसरगंज के संदीप सिंह, सीतापुर कि सुनीता वर्मा को सम्मानित किया।
(आईएएनएस/PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com