Sunday, May 9, 2021
Home खेल हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले :...

हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट खेले : विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि हमने पिछले दिनों टीम में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आ सकें जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

भारतीय टीम (Indian Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि हमने पिछले दिनों टीम (Team) में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आ सकें जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। टी20 में विश्व की नंबर-2 टीम भारत ऐसे खिलाड़ियों (Playera) को शामिल करने की कोशिश कर रहा है, जिससे टीम में ऐसे बल्लेबाज आएं जो एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।

भारत के विकेटकीपर (Wicket keeper) बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)) ने टेस्ट सीरीज में उम्दा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar yadav) और ईशान किशन (Ishan kisan) को शामिल किया है, जबकि स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul tewatia) को लिया है जो कुछ बड़े शॉट्स खेल सकते हैं।

कोहली (Kohli) ने गुरुवार को मीडिया से कहा, “अतीत में हमने एक खास तरह के पैटर्न के साथ खेला है, लेकिन हमें कोई ऐसा बड़ा टूर्नामेंट (Tournament) नहीं मिला है जहां हम इस पर काम कर सकें। लेकिन आप देखेंगे कि हमने ऐसी टीम चुनी है, जिसमें हमने ऐसे खिलाड़ियों को लिया है, जो बल्ले से एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें इन बेसेस को पूरा करने की जरूरत है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि विश्व कप से पहले इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांच मुकाबलों में ये खिलाड़ी किस तरह खेलते हैं।”

टी20 में विश्व की नंबर-2 टीम :भारतीय टीम” | (ट्विटर)

कप्तान ने कहा, “हमने ऐसे खिलाड़ियों को टीम (Team) में शामिल किया है, जिससे हमारी बल्लेबाजी अधिक मजबूत हो सके। हमें ऐसी टीम बनने की जरूरत है जो फ्री क्रिकेट (Cricket) खेले और किसी मजबूती पर दबाव नहीं रहे। हमें एक ऐसे बल्लेबाजी की जरूरत थी जो पूरे ओवर खेल बड़ा स्कोर खड़ा कर सके।”

उन्होंने कहा, “हमारे टीम में काफी विस्फोटक खिलाड़ी हैं जो 2-3 विकेट गिरने के बाद भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं। जब हम टीम का चयन कर रहे थे तो हमारे दिमाग में यही चल रहा था।”

कोहली (Kohli) के नेतृत्व में भारत (India) को हाल ही में इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत मिली थी और अब कोहली की सेना शुक्रवार से पांच मैचों की टी20 सीरीज में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

कोहली ने कहा, “इस बार आप देखेंगे कि खिलाड़ी फ्री रहेंगे और खुल कर पारी खेलेंगे। मैं एक सकारात्मक (Positive) टीम देख रहा हूं।”

भारतीय कप्तान (Indian Captain) ने साथ ही यह भी कहा कि यह टीम लगभग वही टीम है जो इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में रहेगी।

यह भी पढ़े :- कई लोगों को लंबे समय तक डिपरेशन से जूझना पड़ता है : विराट कोहली

कोहली (Kohli) ने कहा, “मेरा मानना है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को छोड़ दें तो यह टीम लगभग एक संतुलित टीम है और जडेजा भी टीम में शामिल होंगे, जब वह फिट हो जाएंगे।” (आईएएनएस-SM)

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,640FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

हाल की टिप्पणी