Saturday, April 17, 2021
Home देश जो ब्रिटिश न कर सके, वो कांग्रेस ने देश को बांटकर कर...

जो ब्रिटिश न कर सके, वो कांग्रेस ने देश को बांटकर कर दिया : मुख्यमंत्री योगी


 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां मंगलवार को चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए कहा कि 1905 में अंग्रेज जो नहीं कर सके, कांग्रेस ने वो 1947 में देश को बांटकर कर दिया। उन्होंने कहा कि यह पार्टी अभी भी असमान विचारधारा और सांप्रदायिक ताकतों के साथ समझौते पर कायम है।

आदित्यनाथ ने दक्षिणी असम के कछार जिले के जॉयपुर, हेटिचारा और सिल्चर में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास विकास के लिए कोई विजन नहीं है, उनके पास किसी भी बल के साथ गठबंधन में केवल कुर्सी हथियाने की योजना है, इसीलिए लोग उनसे बहुत दूर चले गए हैं।

उन्होंने कहा कि 1952 में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के कड़े विरोध के बावजूद कांग्रेस (Congress)  ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देते हुए अनुच्छेद 370 लागू किया था, जिससे वहां उग्रवाद का मार्ग प्रशस्त हुआ और राज्य से बाहर रह रहे भारतीयों के लिए भूमि और अन्य संपत्ति की खरीद पर रोक लगी।

योगी ने कहा, “मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को रद्द करके मुखर्जी के सपने को पूरा किया, जिससे देश के किसी भी हिस्से, यहां तक कि असम के सभी भारतीयों को वहां संपत्ति खरीदने की इजाजत मिली। जम्मू और कश्मीर में भी मिलिटेंसी पर काफी हद तक अंकुश लगा है।”

यह कहते हुए कि वास्तविक भारतीय कांग्रेस का समर्थन नहीं कर सकते, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि 2001-2016 तक असम की सत्ता में रहने के दौरान पार्टी ने अवैध शिकार करने वाले गैंडों की मदद की, जो असम का गौरव हैं।

योगी ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास में एक नया पहलू जोड़ा है। मोदी सरकार की पहल की श्रृंखला के साथ, पूर्वोत्तर क्षेत्र अब भारत के मजबूत क्षेत्रों में से एक है।”

यह भी पढ़ें : मैं छापेमारी से नहीं डरता हूं : नेता कमल हासन

 

भारतीय जनता पार्टी के सबसे लंबे समय तक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे आदित्यनाथ ने शुक्रवार को चार साल पूरे करने पर कहा कि उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के निर्माण में बड़ी संख्या में असमियों ने योगदान दिया।

उन्होंने आरोप लगाया, “कांग्रेस (Congress)   ने भारत में हिंदुओं को धोखा दिया है।”

स्टार प्रचारक ने कहा कि यदि भाजपा ( BJP ) असम में फिर से चुनी जाती है तो नई सरकार अवैध प्रवासियों और बाढ़ की पुरानी समस्या को स्थायी रूप से हल करेगी।

उन्होंने कहा, “भाजपा  ( BJP ) राज्य में चाय बागानों और उसके श्रमिकों को एक नई पहचान दे रही है। इसके अलावा, अपने दैनिक वेतन में वृद्धि के साथ, असम में भाजपा सरकार ने चाय बागान श्रमिकों के लिए कई कल्याणकारी उपाय किए हैं।”

वरिष्ठ भाजपा  ( BJP )  नेता ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के विकास को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘लुक ईस्ट’ नीति को ‘एक्ट ईस्ट’ नीति में बदल दिया।
( AK आईएएनएस )

POST AUTHOR

न्यूज़ग्राम डेस्क
संवाददाता, न्यूज़ग्राम हिन्दी

जुड़े रहें

7,646FansLike
0FollowersFollow
177FollowersFollow

सबसे लोकप्रिय

धर्म निरपेक्षता के नाम पर हिन्दुओ को सालों से बेवकूफ़ बनाया गया है: मारिया वर्थ

यह आर्टिक्ल मारिया वर्थ के ब्लॉग पर छपे अंग्रेज़ी लेख के मुख्य अंशों का हिन्दी अनुवाद है।

विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहा रही केजरीवाल सरकार, कपिल मिश्रा ने लगाया आरोप

पिछले 3 महीनों से भारत, कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। इन बीते तीन महीनों में, हम लगातार राज्य सरकारों की...

भारत का इमरान को करारा जवाब, दिखाया आईना

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए गए भाषण पर आईना दिखाते हुए करारा जवाब दिया...

दिल्ली की कोशिश पूरे 40 ओवर शानदार खेल खेलने की : कैरी

 दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने कहा है कि टीम के लिए यह समय है टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत करने का।...

जब इन्दिरा गांधी ने प्रोटोकॉल तोड़ मुग़ल आक्रमणकारी बाबर को दी थी श्रद्धांजलि

ये बात तब की है जब इन्दिरा गांधी भारत की प्रधानमंत्री हुआ करती थी। वर्ष 1969 में इन्दिरा गांधी काबुल, अफ़ग़ानिस्तान के...

गाय के चमड़े को रक्षाबंधन से जोड़ने कि कोशिश में था PETA इंडिया, विरोध होने पर साँप से की लेखक शेफाली वैद्य कि तुलना

आज ट्वीटर पर मचे एक बवाल में PETA इंडिया का हिन्दू घृणा खुल कर सबके सामने आ गया है। ये बात...

क्या अमनातुल्लाह खान द्वारा लिया गया ‘दान’, दंगों में खर्च हुए पैसों की रिकवरी थी? बड़ा सवाल!

फरवरी महीने में हुए दिल दहला देने वाले हिन्दू विरोधी दंगों को लेकर दिल्ली पुलिस आक्रमक रूप से लगातार कार्यवाही कर रही...

दिल्ली दंगा करवाने में ‘आप’ पार्षद ताहिर हुसैन ने खर्च किए 1.3 करोड़ रूपए: चार्जशीट

इस साल फरवरी में हुए हिन्दू विरोधी दिल्ली दंगों को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्ज शीट दाखिल किया।...

हाल की टिप्पणी