विश्व वन्यजीव दिवस : उपराष्ट्रपति, पीएम ने संरक्षण पर दिया जोर

विश्व वन्यजीव दिवस के मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जीव-जंतुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनके लिए वन और सुरक्षित आवासों को संरक्षित करने की अपील की।

विश्व वन्यजीव दिवस के मौके पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को जीव-जंतुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उनके लिए वन और सुरक्षित आवासों को संरक्षित करने की अपील की। एक ट्वीट में, उपराष्ट्रपति ने कहा, “इस विश्व वन्यजीव दिवस पर, हम सभी को वन्यजीवों को बचाने और संरक्षित करने के लिए समर्पित प्रयास करने चाहिए और अपने ग्रह पर एक स्वस्थ पारिस्थितिक संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता पर अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करनी चाहिए।”

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व वन्यजीव दिवस पर वन्यजीव संरक्षण की दिशा में काम करने वालों को सलाम किया और कहा, “चाहे शेर, बाघ और तेंदुआ हो, भारत विभिन्न जानवरों की आबादी में लगातार वृद्धि देख रहा है। हमें अपने वनों की सुरक्षा और जीव-जंतुओं के लिए सुरक्षित निवास स्थान सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।”
 

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिकल इंजीनियर ने पथरीली पहाड़ी को हरा-भरा बना दिया 

विश्व वन्यजीव दिवस विश्व भर में 3 मार्च को वनस्पतियों और जीवों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है।

यह दिन वन्यजीवों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और दुनिया भर में वनस्पतियों और जीवों की विविधता और महत्व के बारे में लोगों को शिक्षित करने के बारे में है।
(आईएएनएस )
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here