Yogi Adityanath को Mathura से चुनाव लड़ना चाहिए- हरनाथ सिंह यादव

0
65
राज्यसभा संसद ने पत्र लिखकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से आग्रह किया है की वे योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाने पर विचार करें। (IANS)

राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव(Harnath Singh Yadav) ने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा(JP Nadda) को पत्र लिखकर उनसे आगामी विधानसभा चुनाव में मथुरा से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) को मैदान में उतारने पर विचार करने का अनुरोध किया है।

यादव ने कहा कि मथुरा के लोग चाहते थे कि मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र से चुनाव लड़ें और वह स्वयं भगवान कृष्ण द्वारा पत्र लिखने के लिए प्रेरित हुए।

“जबकि हर निर्वाचन क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि योगी जी उनकी जगह से चुनाव लड़ें, लेकिन बृजक्षेत्र के लोग चाहते हैं कि वह मथुरा से चुनाव लड़ें और मुझे आपको लिखने के लिए स्वयं भगवान कृष्ण द्वारा निर्देशित किया जा रहा है। मैं आपसे योगी जी को मथुरा से चुनाव लड़ने देने के बारे में सोचने का अनुरोध करता हूं, ”यादव ने पत्र में लिखा।

आदित्यनाथ ने शनिवार को पुष्टि की कि वह आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन किस सीट से पार्टी नेतृत्व तय करेगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अयोध्या, मथुरा या अपने गृह जिले गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे, आदित्यनाथ ने कहा, “पार्टी जहां कहेगी मैं चुनाव लड़ूंगा।”

आदित्यनाथ की आगामी चुनाव लड़ने की घोषणा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए एक सीधा संदेश है, जिनके चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है।

इस कदम को एक गेम चेंजर के रूप में देखा जा रहा है, जैसे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से चुनाव लड़ने का फैसला किया, जिसने पूरे पूर्वी यूपी में भाजपा के लिए लाभ सुनिश्चित किया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली के लोगों को कल और परसो करना पड़ सकता है पानी की दिक्कत का सामना

राज्य में इस साल फरवरी-मार्च में चुनाव होने हैं। कई चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों ने भाजपा के लिए एक आरामदायक जीत की भविष्यवाणी की है, लेकिन सीट शेयर का एक बड़ा नुकसान भी है जो समाजवादी पार्टी के लिए प्रत्यक्ष लाभ के रूप में आ सकता है। दूसरी ओर, कांग्रेस को एक और चुनावी पराजय का सामना करना पड़ सकता है और सीटों पर दो अंकों के अंक तक पहुंचने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है।

Input: IANS ; Edited By: Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here