योगी ने अखिलेश के परिवार को कहा महाभारत के पात्रों का पुनर्जन्म

0
12
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (File Photo)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को राजधानी लखनऊ के लोक भवन में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से नव-चयनित नायब तहसीलदारों, व्याख्याताओं और सहायक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा और सपा अध्यक्ष के परिवार की तुलना महाभारत के पात्रों से की। उन्होंने कहा, काका, मामा, नाना, भतीजा आपने महाभारत में 2012 और 2017 के बीच उनके बारे में सुना होगा।

मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के परिवार को महाभारत के पात्रों का पुनर्जन्म बताया। उन्होंने कहा, 2017 से पहले, विभिन्न विभागों में भर्ती शुल्क परिवार के सदस्यों को दिया जाता था। कुछ चाचाओं को, कुछ भाइयों को और अन्य भतीजों को। वे महाभारत के पुनर्जन्म वाले पात्र हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश की प्रगति को एक युद्ध शुरू करके बाधित किया था।

तहसीलदारों, व्याख्याताओं और सहायक शिक्षकों को देश की अर्थव्यवस्था के लिए बेहद जरूरी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, आप राज्य को देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था बनाने की रीढ़ हैं। अगर रीढ़ टूटती है, तो पूरी व्यवस्था गिर जाती है। पिछली सरकारों ने इस राज्य को बिना रीढ़ की हड्डी के बनाया था। हम राज्य को आप जैसे कुशल लोगों के साथ देश में नंबर लाने का इरादा रखते हैं।

सपा पर तंज कस्ते हुए योगी ने कहा, जब योग्यता और ईमानदारी पर छूट होती है और जाति और धन के आधार पर भर्तियां की जाती हैं, तो राज्य को नुकसान उठाना पड़ता है।

साथ ही मुख्यमंत्री ने नव-चयनित अभ्यर्थियों से पूछा, क्या आपको भी नियुक्तियों के लिए मंत्रियों, राजनेताओं या अधिकारियों से सिफारिशें लेनी पड़ीं?

उन्होंने कहा, यह वही राज्य है जिसे देश के विकास में बाधक माना जाता था। हालांकि, आज यूपी 50 विकास योजनाओं को लागू करने में अग्रणी है।

यह भी पढ़ें : Yogi: दंगा ग्रस्त से उत्तम प्रदेश बना UP

योगी ने यह भी कहा कि यूपी ने व्यापार करने में आसानी की अपनी रैंक को चार साल पहले के 14वें से 2021 में दूसरे स्थान पर सुधार किया है। राज्य में स्थिर कानून व्यवस्था ने अब हमें उद्योगपतियों और निवेशकों का विश्वास हासिल करने में मदद की है, यही वजह है कि यूपी एक पसंदीदा निवेश डेस्टिनेशन के रूप में उभरा है। (आईएएनएस)

Input: IANS ; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here