अमेज़न इको शो 15 से मुकाबला करने के लिए ऐप्पल ला सकता है 15 इंच का आईपैड-रिपोर्ट

0
16
अमेज़न इको शो 15 मुकाबला करने के लिए ऐप्पल ला सकता है 15 इंच का आईपैड। (Wikimedia Commons)

ऐप्पल(Apple) जल्द ही अमेज़न इको शो 15(Amazon Echo Show 15) के साथ के साथ मुकाबला करने के लिए एक 15 इंच का आईपैड(Ipad) ला सकता है। सॉफ्टवेयर कंपनी ब्लूमबर्ग(Bloomberg) के मार्क गुरमन ने बताया कि 15 इंच का आईपैड फेसबुक पोर्टल पर भी चल सकता है।

एक बड़ी स्क्रीन वाला आईपैड

कथित 15-इंच का आईपैड ऐप्पल आईपैड को एक घरेलू उपकरण बना देगा और सभी बुनियादी टैबलेट कार्यों को करते हुए उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्ट उत्पादों को नियंत्रित करने में मदद करेगा। शक्तिशाली वक्ताओं को समायोजित करने के लिए टैबलेट थोड़ा मोटा होगा, लेकिन इको शो 15 के रूप में भारी डिज़ाइन को ले जाने से बचना होगा।

टैबलेट में अधिक सुविधाजनक वीडियो कॉलिंग के लिए लैंडस्केप ओरिएंटेशन में एक कैमरा होने की भी संभावना है। यह वॉल माउंट सपोर्ट के साथ भी आएगा। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट बताती है कि नया 15-इंच का आईपैड ऐप स्टोर की बहुमुखी प्रतिभा, बेहतर कैमरा प्रदर्शन और शक्तिशाली प्रोसेसर के कारण ऐप्पल को अमेज़न और उसके प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त देगा।

रिपोर्टों से पता चलता है कि iPadOS एक “होम मोड” के साथ आ सकता है ताकि घरेलू डिवाइस में आसानी से संक्रमण किया जा सके। इसके अतिरिक्त, डिवाइस के लैपटॉप के रूप में दोगुना होने की संभावना है।

आगे यह भी सुझाव दिया जा रहा है कि ऐप्पल के बड़े स्क्रीन वाले iPad पर काम करने के साथ, डिवाइस बहुत अच्छी तरह से एक वास्तविकता में बदल सकता है। हालाँकि, डिवाइस कई डाउनसाइड्स के साथ भी आएगा। आधिकारिक तौर पर 15 इंच का आईपैड महंगा होने की संभावना है। इसके अतिरिक्त, ऐप्पल को एलेक्सा या यहां तक कि ऐप्पल सहायक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए सिरी को और भी अधिक कुशल बनाना होगा। यह अभी भी देखा जाना बाकी है कि ऐप्पल के पास क्या योजनाएँ हैं।

यह भी पढ़ें- बढ़ती सर्दी के बीच लखनऊ में देखने को मिल रहे दुर्लभ प्रवासी पक्षी

ऐप्पल के 2022 में एक नया iPad Pro लॉन्च करने की संभावना है, जिसे एक नया स्वरूप, वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट, अपग्रेडेड इंटर्नल, 5G और कई अन्य नई सुविधाएँ मिल सकती हैं।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here