मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर जश्न की तैयारी

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी [Wikimedia]
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी [Wikimedia]

केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 26 मई को सरकार के आठ साल पूरे होने के मौके पर भाजपा देश भर में भव्य जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। यह जश्न किस अंदाज़ में, कैसे और कहां-कहां मनाया जाएगा, इसे लेकर सुझाव देने के लिए भाजपा राष्ट्रीय-अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के नेतृत्व में 12 नेताओं की एक समिति का गठन कर दिया है। राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, विनय सहस्रबुद्धे डी पुरंदेश्वरी, शिव प्रकाश, अपराजिता सारंगी, राजू बिष्ट और राजदीप रॉय समेत 12 नेताओं की इस समिति को 5 मई तक अपनी रिपोर्ट बना कर पार्टी नेतृत्व को सौंपने को कहा गया है।

इस 12 सदस्यीय समिति की रिपोर्ट के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा आला नेताओं के साथ बैठक कर मोदी सरकार के 8 साल के जश्न के कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर अंतिम फैसला करेंगे।

सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय मुख्यालय में इस 12 सदस्यीय समिति की बैठक भी हुई, जिसमें देशभर में जश्न मनाने के कार्यक्रमों को लेकर एक ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है और इसी आधार पर कार्यक्रम को लेकर विस्तार से आने वाले दिनों में एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसे 5 मई तक पार्टी आलाकमान को सौंप दिया जाएगा।

जश्न के कार्यक्रमों को लेकर तैयार किए गए ड्राफ्ट को लेकर बताया जा रहा है कि मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर देश भर में बड़े पैमाने पर रैलियों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मोदी सरकार के तमाम मंत्री, भाजपा के सभी दिग्गज नेता, भाजपा के तमाम मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री सहित बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं गुजरात या हिमाचल प्रदेश में बड़ी रैली कर सकते हैं। पार्टी देश भर में बूथ स्तर तक जश्न मनाएगी और आम जनता तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करेगी।

श्री नरेंद्र मोदी [Wikimedia]
श्री नरेंद्र मोदी [Wikimedia]

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने इन दोनों कार्यक्रमों और समिति को लेकर सोमवार को पार्टी के महासचिवों के साथ भी अलग से बैठक की।

आपको बता दें कि, पिछले वर्ष कोरोना महामारी के कहर की वजह से भाजपा मोदी सरकार के 7 वर्ष का जश्न नहीं मना पाई थी। पिछले वर्ष पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा शासित राज्यों को कोविड की वजह से जश्न नहीं मनाने और किसी भी तरह का बड़ा आयोजन करने की बजाय कोविड से परेशान लोगों की मदद के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाने को कहा था।

आईएएनएस (PS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com