9 नवंबर को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा शिक्षा केंद्र कार्यक्रम होस्ट किया जाएगा

9 नवंबर को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा शिक्षा केंद्र कार्यक्रम होस्ट किया जाएगा
टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह मंगलवार को एक शिक्षा-केंद्रित कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। (Pixabay)

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि वह मंगलवार को एक शिक्षा-केंद्रित कार्यक्रम की मेजबानी करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, "9 नवंबर को सुबह 9 बजे हमसे जुड़ें क्योंकि हम नवीनतम प्रौद्योगिकी समाधानों पर एक आंतरिक नज़र साझा करते हैं।" नई माइक्रोसॉफ्ट एजुकेशन से लेकर माइक्रोसॉफ्ट पार्टनर्स, स्कूल लीडर्स और खास मेहमानों तक की मौजूदा टेक्नोलॉजी के बारे में जानें।"

यह विंडोज 11 के रिलीज होने के लगभग एक महीने बाद है और इसमें ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए शिक्षा-केंद्रित अपडेट शामिल है। इवेंट के दौरान, माइक्रोसॉफ्ट एक नया सर्फेस लैपटॉप लॉन्च कर सकता है, जिसका कोडनेम "टेनजिन" होगा, जो विंडोज 11 एसई पर चलेगा।

लैपटॉप में 11.6-इंच 1366 x 768 रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले, इंटेल सेलेरॉन N4120 प्रोसेसर और 8GB तक रैम होने की उम्मीद है। इसके अलावा, डिवाइस में यूएसबी-ए, हेडफोन जैक और यूएसबी-सी पोर्ट होने की उम्मीद है।

यह संभवतः एक पूर्ण आकार के कीबोर्ड और ट्रैकपैड की पेशकश करेगा और इसकी कीमत 400 डॉलर (लगभग 29,670 रुपये) से कम हो सकती है। टेक दिग्गज ने इस सप्ताह की शुरुआत में विंडोज 11 उपयोगकर्ताओं को समस्याओं के बारे में चेतावनी दी थी और अब एक आउट-ऑफ-बैंड अपडेट जारी किया है।

Input: IANS ; Edited By: Tanu Chauhan

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com