महाराष्ट्र में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंत्री नवाब मालिक पर लगाया अंडरवर्ल्ड से सम्बन्ध का आरोप

महाराष्ट्र में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंत्री नवाब मालिक पर लगाया अंडरवर्ल्ड से सम्बन्ध का आरोप
महाराष्ट्र में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंत्री नवाब मालिक पर लगाया अंडरवर्ल्ड से सम्बन्ध होने का आरोप। (Twitter)

महाराष्ट्र में सियासी खींचतान जारी है। अब तक क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मालिक अब स्वयं सवालों के घेरे में घिर गए हैं। सवाल और कोई नहीं बल्कि महाराष्ट्र में भाजपा के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उठाये हैं। फडणवीस ने वादा किया था के वे दिवाली बाद नवाब मालिक पर बड़ा बम फोड़ेंगे उसी वादे के मुताबिक फडणवीस ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित किया।

फडणवीस ने मीडिया के सामने खुलासा करते हुए बताया की कैसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मालिक ने कैसे अंडरवर्ल्ड डॉन दावूद इब्राहिम कास्कर के दो गुर्गों औने-पौने दाम पर ज़मीन सौदा किया। नवाब मालिक ने मीडिया के सामने 16 साल पुराने दस्तावेज़ जारी करते हुए कहा की नवाब मालिक से जुड़ी एक कंपनी सोलिडस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड (एमइपीएल) ने कुर्ला में एम सलीम इशाक पटेल और सरदार शाहवली खान के साथ ज़मीन लेन-देन की प्रक्रिया पूरी की। यह दोनों अप्रफी दाऊद के करीबी थे। बाद में एक युवक को 1993 मुंबईं बम धमाके मामले में उम्र कैद की सजा सुना दी गई

देवेंद्र फडणवीस ने एक सक्षम राज्य और केंद्रीय प्राधिकरण से निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए फडणवीस ने कहा की, " कुर्ला के पास एलबीएस मार्ग पर नवाब मालिक ने करोड़ो की ज़मीन मात्र 30 लाख रुपयों में खरीद ली। दस्तावेज़ों पर नवाब मालिक के बेटे फ़राज़ मालिक के हस्ताक्षर हैं। देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया की सलीम पटेल ही अंडरवर्ल्ड डॉन है जोकि 1993 मुंबई बम धमाके के प्रमुख साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का ड्राइवर है। फडणवीस ने दावा किया की ज़मीन की पावर ऑफ़ अटॉर्नी भी उनके पास है।

आरोपों पर एक त्वरित प्रतक्रिया देते हुए नवाब मालिक ने कहा, "आ रहा हूँ मैं।" (Twitter)

भाजपा नेता ने आगे कहा की तो नवाब साहब को ऐसे लोगों के साथ सौदा करने की क्या आवश्यकता थी जिन्होंने दर्जनों मासूम लोगों की जान ली। आरोपों पर एक त्वरित प्रतक्रिया देते हुए नवाब मालिक ने कहा, "आ रहा हूँ मैं "

फडणवीस ने अंत में कहा की नवाब मालिक के अंडरवर्ल्ड के साथ सम्बन्ध हैं। फडणवीस ने घोषणा की वे इसी तरह के अन्य चार सौदे साबित करेंगे और सभी ज़रूरी दस्तावेज़ राकांपा प्रमुख शरद पवार को सौंपेंगे।

Input- आईएएनएस ; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें!

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com