जानिए ऐप्पल ने किसे बनाया ‘ऐप ऑफ द ईयर’?

ऐप स्टोर प्रत्येक वर्ष के अंत में सर्वश्रेष्ठ ऐप्स और गेम को सम्मानित करता है।(File Photo)
ऐप स्टोर प्रत्येक वर्ष के अंत में सर्वश्रेष्ठ ऐप्स और गेम को सम्मानित करता है।(File Photo)

ऐप स्टोर(Appstore)प्रत्येक वर्ष के अंत में सर्वश्रेष्ठ ऐप्स और गेम को सम्मानित करता है इसी क्रम में अबकी बार स्वीडिश ऐप डेवलपमेंट स्टूडियो टोका बोका का 'टोका लाइफ वल्र्ड'(toca life world) ऐप, आईफोन 'ऐप ऑफ द ईयर'(App of the year) बन गया है, जबकि यूएस-आधारित डेवलपर लूमाटच का लूमाफ्यूजन(lumafusion) आईपैड(ipad) ऐप ऑफ द ईयर है।

ऐप्पल(Apple) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है। अपने ऐप स्टोर(App Store) की शुरुआत के दस साल बाद, टोका लाइफ वल्र्ड बच्चों के लिए खेलने और आत्म-अभिव्यक्ति की कला पर महारत हासिल कर रहा है। इसके अलावा एप्पल ने ट्रेंड ऑफ द ईयर को भी मान्यता दी और 2021 का टॉप ट्रेंड 'कनेक्शन' रहा।

एप्पल(Apple) ने कहा, "लूमाफ्यूजन ने वीडियो संपादन को तेज, कम डराने वाला और हर स्तर पर रचनाकारों के लिए अधिक पोर्टेबल बना दिया है और क्राफ्ट रचनात्मक रूप से असीमित क्षमताओं के साथ एक नोटबुक के माध्यम से दक्षता और कलात्मकता को सक्षम करता है।" अविश्वसनीय ग्राफिक्स और समृद्ध कहानी 'लीग ऑफ लीजेंड्स: वाइल्ड रिफ्ट,' (रॉयट गेम्स से आईफोन गेम ऑफ द ईयर) 'मार्वल फ्यूचर रेवोल्यूशन,' 'मिस्ट,' 'स्पेस मार्शल 3,' और एप्पल आर्केड के 'फैंटेशियन' में इमर्सिव गेमिंग अनुभवों में सभी उम्र के खिलाड़ी में बुनी गई है।

ऐप्पल के सीईओ टिम कुक(Twitter)

ऐप्पल के सीईओ(CEO) टिम कुक(Tim Cook) ने कहा, "2012 में ऐप स्टोर अवार्ड जीतने वाले डेवलपर्स ने साल के सर्वश्रेष्ठ ऐप और गेम देने के लिए अपने स्वयं के ड्राइव और विजन का उपयोग किया, जिसने दुनिया भर के लाखों यूजर्स में रचनात्मकता और जुनून को जगाया।"

उन्होंने(Tim Cook) एक बयान में कहा, "स्वयं सिखाए गए इंडी कोडर्स से लेकर वैश्विक व्यवसायों का निर्माण करने वाले प्रेरक लीडर्स तक, इन स्टैंडआउट डेवलपर्स ने एप्पल तकनीक के साथ नवाचार किया। कई लोगों ने एकजुटता की गहरी भावना को बढ़ावा देने में मदद की, जिसकी हमें इस साल जरूरत थी।"

Input : आईएएनएस ; Edited by Lakshya Gupta

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com