माइक्रोसाफ्ट टीमें जल्द ही छात्रों को मदद करेंगी

माइक्रोसाफ्ट अपने वीडियो मीट और सहयोग मंच टीमों में एक नई सुविधा जोड़ रहा है जो छात्रों को उनके पढ़ने के प्रवाह को बेहतर बनाने में मदद करेगा। [Wikimedia Commons]
माइक्रोसाफ्ट अपने वीडियो मीट और सहयोग मंच टीमों में एक नई सुविधा जोड़ रहा है जो छात्रों को उनके पढ़ने के प्रवाह को बेहतर बनाने में मदद करेगा। [Wikimedia Commons]

माइक्रोसाफ्ट अपने वीडियो मीट और सहयोग मंच टीमों में एक नई सुविधा जोड़ रहा है जो छात्रों को उनके पढ़ने के प्रवाह को बेहतर बनाने में मदद करेगा। जिसे 'रीडिंग प्रोग्रेस' कहा जाता है, यह सुविधा छात्रों को स्वयं पाठ को पढ़ने के लिए रिकॉर्ड करने की परमीशन देगी।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार यह टूल शिक्षकों को सटीकता दर, गलतफहमी और अधिक का आकलन करने की क्षमता प्रदान करता है।

इस सुविधा के साथ, शिक्षक पढ़ने की गति, सटीकता और अभिव्यक्ति को मापने में सक्षम होंगे।

माक्रोसॉफ्ट अक्टूबर से 350 से अधिक शिक्षकों के साथ इस सुविधा का परीक्षण कर रहा है, और अब ये यूर्जस के लिए फ्री में आने वाला है।

इस सुविधा के साथ, शिक्षक पढ़ने की गति, सटीकता और अभिव्यक्ति को मापने में सक्षम होंगे।(Wikimedia Commons)

रिपोर्ट में कहा गया है कि शिक्षक एक पूर्ण डैशबोर्ड देखेंगे जो प्रति मिनट शब्दों और सटीकता दर को दिखाता है,और उनके पास एक विशिष्ट शब्द के लिए एक छात्र को सुनने की क्षमता होगी।

यदि शिक्षक ऑटो डिटेक्शन नहीं चाहते हैं, तो वे बस इसे बंद कर सकते हैं और एक छात्र के पढ़ने का एक वीडियो देख सकते हैं और फिर इसे मैन्युअल रूप से आंक सकते हैं।

चल रहे महामारी के बीच ऑनलाइन काम और सीखने से प्रेरित, माइक्रोसॉफ्ट टीमों के अब वैश्विक स्तर पर 145 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। लगभग एक साल पहले यह संख्या दोगुनी थी।

कंपनी ने पिछले एक साल में टीमों में 300 से अधिक सुविधाएँ जोड़ी हैं और 2021 में अब तक 100 से अधिक नई क्षमताएं शामिल हो चुकी हैं।(आईएएनएस-SHM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com