प्रधानमंत्री मोदी ने ‘मन की बात’ में बताया कोरोना से जीत का रास्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ में। (फाइल फोटो, Wikimedia Commons)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मन की बात’ में। (फाइल फोटो, Wikimedia Commons)

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात करते हुए कोरोना की दूसरी लहर से जीत का रास्ता बताया। उन्होंने कहा कि इस बार भी वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में भारत विजयी होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमने पहली वेव में भी पूरे हौंसले के साथ लड़ाई लड़ी थी, इस बार भी वायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई में भारत विजयी होगा। दो गज दूरी, मास्क से जुड़े नियम हों या फिर वैक्सीन, हमें ढिलाई नहीं करनी है। यही हमारी जीत का रास्ता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज 30 मई को हम 'मन की बात' कर रहे हैं और संयोग से ये सरकार के 7 साल पूरे होने का भी समय है। इन वर्षों में देश 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मंत्र पर चला है। इन 7 सालों में हमने साथ मिलकर ही कई कठिन परीक्षाएं भी दी हैं और हर बार हम सभी मजबूत होकर निकले हैं।

हमें यह समझना होगा कि, डरने की बजाय बुद्धि और संयम से काम लिया जाए। (Pixabay)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, " कोरोना महामारी के रूप में, इतनी बड़ी परीक्षा तो लगातार चल रही है। इस वैश्विक महामारी के बीच भारत, 'सेवा और सहयोग' के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। इन 7 वर्षों में ही देश के अनेक पुराने विवाद भी पूरी शांति और सौहार्द से सुलझाए गए हैं। पूर्वोत्तर से लेकर कश्मीर तक शांति और विकास का एक नया भरोसा जगा है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्र और राज्य सरकारों के मिलकर काम करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा, केंद्र, राज्य सरकारें और स्थानीय प्रशासन सभी एक साथ मिलकर इस आपदा के सामने करने में जुटे हैं। मैं उन सभी लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने करीबियों को खोया है।

प्रधानमंत्री मोदी इन सभी के साथ कहा कि देश इस समय पूरी ताकत से कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है. साथ ही इस महामारी के बीच हमने तमाम प्राकृतिक आपदाओं का डटकर सामना किया. साइक्लोन, बाढ़, तूफान जैसी आपदाओं से लड़कर कम से कम जनहानि को सुनिश्चित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने राहत और बचाव कार्य में सामने आए लोगों की सराहना भी की।(आईएएनएस-SHM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com