पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, अकाउंट किया गया सुरक्षित

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, अकाउंट किया गया सुरक्षित
पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट आज हैक कर लिया गया था। (Wikimedia Commons)

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) के ट्विटर हैंडल से "बहुत संक्षिप्त समझौता"(Very Briefly Compromised) किया गया था और बाद में सुरक्षित कर लिया गया था, एक बिटकॉइन(Bitcoin) सस्ता का वादा करने वाले लिंक को खाते पर साझा किया गया था।

पीएमओ ने ट्वीट किया, "पीएम @narendramodi के ट्विटर हैंडल से बहुत ही संक्षिप्त समझौता किया गया था। मामले को ट्विटर(Twitter) तक पहुंचा दिया गया था और अकाउंट को तुरंत सुरक्षित कर लिया गया था। अकाउंट से छेड़छाड़ की गई संक्षिप्त अवधि में, साझा किए गए किसी भी ट्वीट को नजरअंदाज किया जाना चाहिए।"

73.4 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स वाले पीएम मोदी के अकाउंट को अब बहाल कर दिया गया है और दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स को हटा दिया गया है।

कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने पीएम मोदी के अकाउंट से उन ट्वीट्स के स्क्रीनशॉट साझा किए, जिसमें दावा किया गया था: "भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाया है"।


"भारत ने आधिकारिक तौर पर बिटकॉइन को कानूनी निविदा के रूप में अपनाया है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर 500 बीटीसी खरीदे हैं और उन्हें देश के सभी निवासियों को वितरित कर रहे हैं," अब हटाए गए ट्वीट में कहा गया है।

पीएम मोदी का अकाउंट हैक होने के बाद भारत में #Hacked ट्रेंड करने लगा।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया, "गुड मॉर्निंग मोदी जी, सब चंगा सी?"।

"क्या माननीय प्रधानमंत्री श्री #NarendraModi जी का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था? और #Bitcoin का वादा !!" राजनीतिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने ट्वीट किया।

एक अन्य उपयोगकर्ता ने अन्य लोगों को लिंक के बारे में चेतावनी देते हुए ट्वीट किया, "#PMmodi #modi account #hacked, कृपया लिंक पर क्लिक न करें। यह एक घोटाला है। … यहां तक कि पीएम का अकाउंट भी सुरक्षित नहीं है। भारतीय सोशल मीडिया हैकर्स, मैनिपुलेटर्स, स्कैमर्स और विदेशी प्रभाव से कितना सुरक्षित होगा? #Twitter सत्यापित सुरक्षा से समझौता?"

पीएम मोदी की निजी वेबसाइट और मोबाइल ऐप को अपडेट करने वाले ट्विटर अकाउंट को पिछले साल सितंबर में एक अज्ञात समूह ने हैक कर लिया था।

Input-IANS; Edited By- Saksham Nagar

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com