CAA रद्द नहीं हुआ तो बना देंगे नया शाहीनबाग: ओवैसी

CAA रद्द नहीं हुआ तो बना देंगे नया शाहीनबाग: ओवैसी
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी [Wikimedia Commons]

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी पहुंचे AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर मोदी सरकार CAA (नागरिकता संशोधन कानून) और NRC (नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स) कानून लागू करेगी तो हम फिर से सड़कों पर उतरेंगे और विरोध प्रदर्शन करके यहीं पर शाहीनबाग बना देंगे। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार से तीन कृषि कानूनों की तरह CAA को रद्द करने की मांग की है। ओवैसी ने कहा कि CAA संविधान के खिलाफ है।

आपको बता दें की ओवैसी (Asaduddin Owaisi)जो शाहीनबाग बनाने की बात कह रहे हैं, दरअसल वह दिल्ली का एक इलाका है, जहां पिछले साल CAA और NRC के विरोध में करीब 100 दिन तक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धरना दिया था। हालांकि, कोरोना के बढ़ते केस और उनके खिलाफ मोर्चा खुलने की वजह से अंत में उन्हे धरना समाप्त करना पड़ा था।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अचानक आए और कहा कि हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई थी, लेकिन तपस्या तो उन किसानों की थी, जो एक साल तक संघर्ष किया।

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)यूपी में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश में है। यहां वे मुस्लिम वोट को साधने के लिए लगातार सभाएं कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि सपा, कांग्रेस और बसपा मौका परस्त पार्टियां हैं। ये राजनीतिक दल मुस्लिमों को सिर्फ वोट लेने के लिए इस्तेमाल करते रहे है। चुनाव जीतते ही इनके माइक मुस्लिमों के लिए बंद हो जाते हैं।

Source: Panchjanya; Edited By: Manisha Singh

न्यूज़ग्राम के साथ Facebook, Twitter और Instagram पर भी जुड़ें

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com