Instagram अपने प्रोडक्ट में हुए बदलावों को वापस लेगा

Instagram ने प्रोडक्ट में कुछ हालिया बदलावों को वापस लेने का फैसला किया है।
Instagram अपने प्रोडक्ट में हुए बदलावों को वापस लेगा
Instagram अपने प्रोडक्ट में हुए बदलावों को वापस लेगाInstagram (IANS)

कड़ी आलोचना का सामना करने के बाद, मेटा के स्वामित्व वाले Instagram ने प्रोडक्ट में कुछ हालिया बदलावों को वापस लेने का फैसला किया है, जिसमें एक फुल-स्क्रीन होम फीड शामिल है और अस्थायी रूप से अनुशंसित पोस्ट को कम करना है।

टेकक्रंच के अनुसार, फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म के प्रमुख एडम मोसेरी ने प्लेटफॉर्मर के साथ एक साक्षात्कार में इस खबर का खुलासा किया और कहा कि Instagram एक ऐसे परीक्षण को समाप्त कर देगा, जिसने यूजर्स के होम फीड को टिकटॉक जैसे फुल-स्क्रीन अनुभव में बदल दिया, जो आने वाले हफ्तों में वीडियो को प्राथमिकता देता है।

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि यह यूजर्स द्वारा देखे जाने वाले अनुशंसित पोस्ट की संख्या को अस्थायी रूप से कम कर देगा क्योंकि यह अपने एल्गोरिदम को सुधारने और फिर से काम करने की योजना बना रहा है।

मोसेरी ने साक्षात्कार में कहा, "लेकिन हमें निश्चित रूप से एक बड़ा कदम वापस लेने और फिर से संगठित होने की जरूरत है। जब हमने बहुत कुछ सीखा है, तो हम किसी प्रकार के नए विचार या पुनरावृत्ति के साथ वापस आते हैं। इसलिए हम उस पर काम करने जा रहे हैं।"

मोसेरी ने नोट किया कि परिवर्तनों के बारे में यूजर्स की चिंताएं Instagram के अपने आंतरिक डेटा में दिखाई देती हैं, यही वजह है कि कंपनी एक कदम पीछे हटने और आगे बढ़ने का तरीका जानने की योजना बना रही है।

यह बदलाव तब आया है जब यूजर्स ने ऐप के धीरे-धीरे संक्रमण पर निराशा व्यक्त की है, जहां उपयोगकर्ता अपने दोस्तों और परिवार की तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं और देख सकते हैं और टिकटॉक का पीछा करने की दिशा में और भी बहुत कुछ कर सकते हैं।

हाल ही में, किम कार्दशियन और काइली जेनर ने टिकटोक की तरह बनने की कोशिश के लिए Instagram की आलोचना की थी।

Instagram अपने प्रोडक्ट में हुए बदलावों को वापस लेगा
Snapchat देगा स्वतंत्र संगीतकारों को 1 लाख डॉलर प्रति माह का पुरुस्कार

बाद में, मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म के प्रमुख ने हाल के परिवर्तनों की व्याख्या करते हुए एक वीडियो साझा किया।

मोसेरी ने कहा था कि ऐप तस्वीरों का समर्थन करना जारी रखेगा, लेकिन विश्वास है कि यह समय के साथ और अधिक वीडियो-केंद्रित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि उपयोगकर्ता अपने फीड का एक नया, फुल-स्क्रीन वर्जन देखते हैं, तो यह केवल एक परीक्षण है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com