दिलजीत की 'जोगी' है सिख विरोधी दंगों से जूझती दोस्ती की अनोखी कहानी

1984 के दंगे जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए थे। उनकी स्ट्रीमिंग फिल्म 'जोगी' का पहला ट्रेलर मुंबई में फिल्म्स डे पर जारी किया गया है।
दिलजीत की 'जोगी' है सिख विरोधी दंगों से जूझती दोस्ती की अनोखी कहानी
दिलजीत की 'जोगी' है सिख विरोधी दंगों से जूझती दोस्ती की अनोखी कहानीIANS

दिलजीत दोसांझ स्वतंत्र भारत के काले इतिहास के एक काले अध्याय में बदलने के लिए तैयार हैं - 1984 के दंगे जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद हुए थे। उनकी स्ट्रीमिंग फिल्म 'जोगी' का पहला ट्रेलर मुंबई में फिल्म्स डे पर जारी किया गया है। फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है, जो इससे पहले सलमान खान अभिनीत ब्लॉकबस्टर 'सुल्तान' का निर्देशन कर चुके हैं।

1984 के सिख विरोधी दंगे तब हुए जब गांधी को उनके ही अंगरक्षक सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद गोली मार दी थी, अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले और उनके अनुयायियों को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से निकालने के लिए 1 और 8 जून, 1984 के बीच एक भारतीय सैन्य कार्रवाई की गई।

वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान दोसांझ ने कहा, "एक अभिनेता के रूप में आप अपने द्वारा निभाए गए चरित्र के साथ विकसित होना चाहते हैं। मेरे द्वारा निभाई जाने वाली प्रत्येक भूमिका मुझे अंदर से विकसित होने में मदद करती है।"

"मेरा अगर दिल नहीं मानता तो वो किरदार मैं निभा नहीं पाता।"

'जोगी' 1984 में दिल्ली में स्थापित प्रतिकूल परिस्थितियों में एक अच्छी दोस्ती और साहस की कहानी को उजागर करती है। यह फिल्म तीन एकीकृत दोस्तों की लड़ाई की भावना की एक रोमांचक, भावनात्मक यात्रा है।

दिलजीत की 'जोगी' है सिख विरोधी दंगों से जूझती दोस्ती की अनोखी कहानी
फिल्म 'Monica O My Darling' में अलग अवतार में नजर आएंगी हुमा कुरैशी


प्राइम वीडियो शो 'तांडव' और 'ब्लडी ब्रदर्स' में अपने शिव लुक के साथ विवाद खड़ा करने के बाद फिल्म में मोहम्मद जीशान अय्यूब अपने तीसरे OTT प्रोजेक्ट में भी हैं।

इसके अलावा, फिल्म में कुमुद मिश्रा, हितेन तेजवानी और अमायरा दस्तूर होंगे, और हिमांशु किशन मेहरा और अली अब्बास जफर द्वारा निर्मित है। 'जोगी' का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर 16 सितंबर, 2022 को होगा।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com