एक नई मिशाल के साथ 79 साल के 'अशोक सूता' ने लांच किया हेल्थ एंड वेलनेस स्टार्टअप

विश्व स्तर पर प्रसिद्ध चिकित्सा अनुसंधान संस्थानों के साथ मंच का सहयोग एक अन्य प्रमुख आकर्षण होगा।
एक नई मिशाल के साथ 79 साल के अशोक सूता ने लांच किया हेल्थ एंड वेलनेस स्टार्टअप
एक नई मिशाल के साथ 79 साल के अशोक सूता ने लांच किया हेल्थ एंड वेलनेस स्टार्टअपअशोक सूता (IANS)

सीरियल उद्यमी अशोक सूता ने गुरुवार को अपना लेटेस्ट एंटरप्रेन्योर वेंचर, 'हैप्पीएस्ट हेल्थ' लॉन्च किया, जो एक वैश्विक उद्यम है जिसका उद्देश्य स्वास्थ्य और कल्याण से संबंधित गहन, विश्वसनीय और भरोसेमंद ज्ञान प्रदान करना है। स्वास्थ्य और कल्याण के क्षेत्र में सूता का यह दूसरा उपक्रम है। उन्होंने पिछले साल एसकेएएन लॉन्च किया था, जो एक गैर-लाभकारी चिकित्सा अनुसंधान ट्रस्ट है। यह उम्र बढ़ने और तंत्रिका संबंधी विकारों पर ध्यान केंद्रित करता है।

इस अवसर पर बोलते हुए, हैप्पीएस्ट हेल्थ के कार्यकारी अध्यक्ष, सूता ने कहा, "हैप्पीएस्ट हेल्थ की उत्पत्ति इस संज्ञान के लिए है कि विश्व स्तर पर, स्वास्थ्य संबंधी ज्ञान केवल दोहराए जाने वाली तथ्यात्मक जानकारी के बारे में है, जो जरूरी नहीं कि एक आम व्यक्ति की चिंताओं का जवाब दे सके या जटिल स्वास्थ्य और कल्याण के मुद्दों पर गहन, सुसंगत समझ प्रदान करते हैं।"

"हैप्पीएस्ट हेल्थ के माध्यम से, हम एकीकृत चिकित्सा के महत्व का निर्माण करना चाहते हैं, प्रारंभिक निदान और साक्ष्य-आधारित उपचारों पर विशेषज्ञों के माध्यम से मूल्यवान ज्ञान प्रदान करते हैं और सहानुभूति और जुनून के साथ ऐसा करते हैं।"

मंच में सम्मानित डॉक्टरों के लेख और ब्लॉग होंगे, जबकि वेलनेस विशेषज्ञों का एक समृद्ध पैनल ज्ञानकोष को अपनी आवाज देगा।

ज्ञान साझा करने के लिए विश्व स्तर पर प्रसिद्ध चिकित्सा अनुसंधान संस्थानों के साथ मंच का सहयोग एक अन्य प्रमुख आकर्षण होगा।

सभी आधुनिक एलोपैथिक प्रथाओं से अवगत कराते हुए, हैप्पीएस्ट हेल्थ आयुर्वेद, होम्योपैथी, प्राकृतिक चिकित्सा और स्वास्थ्य के लिए योग जैसे उपचारों पर भी ध्यान देगा।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com