साल के अंत में बंद हो जाएगी अमेजन की वर्चुअल स्वास्थ्य सेवा

अमेजन साल के अंत तक कंपनियों के लिए अपनी वर्चुअल स्वास्थ्य सेवा बंद कर रहा है।
साल के अंत में बंद हो जाएगी अमेजन की वर्चुअल स्वास्थ्य सेवा
साल के अंत में बंद हो जाएगी अमेजन की वर्चुअल स्वास्थ्य सेवाIANS

अमेजन साल के अंत तक कंपनियों के लिए अपनी वर्चुअल स्वास्थ्य सेवा बंद कर रहा है। इसके तहत प्रशिक्षित स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं के कर्मचारियों के लिए इन-होम विजिट का प्रावधान था। अमेजॅन के स्वास्थ्य के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, नील लिंडसे ने एक ज्ञापन में कहा कि, "अमेजॅन केयर हमारे ग्राहकों के लिए सही दीर्घकालिक समाधान नहीं है, इसलिए हमने निर्णय लिया है कि हम 31 दिसंबर, 2022 के बाद अमेजॅन केयर की पेशकश नहीं करेंगे।"

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने बुधवार को अमेजन केयर कर्मचारियों के लिए इस निर्णय की घोषणा की।

लिंडसे ने कहा है कि, "यह निर्णय हल्के में नहीं लिया गया और कई महीनों के विचार के बाद ही ये हो पाया है। हालांकि हमारे सदस्य अमेजॅन केयर के कई पहलुओं को पसंद करते हैं, लेकिन यह पर्याप्त नहीं था और यह लंबे समय तक काम नहीं कर सकता।"

अमेजॅन ने सबसे पहले मेंबर्स के लिए इस वर्चुअल केयर सर्विस को 2019 में शुरू किया था।

कंपनी ने कहा कि, "कई अमेजॅन हेल्थ कर्मचारियों को अमेजॅन पर स्वास्थ्य सेवा संगठन या अन्य टीमों के अन्य भागों में शामिल होने का अवसर मिलेगा।"

लिंडसे ने कहा, "हम कंपनी के बाहर भूमिकाओं की तलाश करने वाले कर्मचारियों का भी समर्थन करेंगे।"

अमेजॅन ने पिछले महीने लगभग 3.9 बिलियन डॉलर में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा संगठन वन मेडिकल का अधिग्रहण किया। ई-कॉमर्स दिग्गज ने डिजिटल युग में स्वास्थ्य सेवा को फिर से शुरू करने के प्रयासों को आगे बढ़ाया था।

साल के अंत में बंद हो जाएगी अमेजन की वर्चुअल स्वास्थ्य सेवा
Google Cloud आने वाले साल में करेगा IOT कोर सेवा को समाप्त

वन मेडिकल डिजिटल स्वास्थ्य और आभासी देखभाल सेवाओं के साथ देश भर में कार्यालयों को आमंत्रित करने में व्यक्तिगत देखभाल को जोड़ती है, जिससे रोगियों के लिए एप्यांटमेंट को निर्धारित करना, नुस्खे को नवीनीकृत करना, अप-टू-डेट स्वास्थ्य रिकॉर्ड तक पहुंचना और स्वास्थ्य परिणामों को आगे बढ़ाना आसान हो जाता है।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com