अंतरराष्‍ट्रीय पुरुष दिवस पर की भाई वेलफेयर सोसायटी की अनोखी मांग

राजा भोज सेतु, नगर निगम मुख्यालय एवं अन्य शासकीय भवनों को पुरुष दिवस पर नीली रोशनी से सुसज्जित किया जाए।
अंतरराष्‍ट्रीय पुरुष दिवस
अंतरराष्‍ट्रीय पुरुष दिवसWikimedia

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) की भाई वेलफेयर सोसायटी (BHAI Welfare Society) ने मेंस डे पर 19 नवंबर को पुरुषों से सिटी बस में किराया न लिए जाने की मांग की है, इसके लिए सोसायटी की ओर से नगर निगम आयुक्त को पत्र भी लिखा गया है।

सोसायटी के अध्यक्ष जकी अहमद द्वारा नगर निगम आयुक्त को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि महिलाओं का विशेष ध्यान रखकर समय-समय पर उन को प्रोत्साहित करने हेतु आवश्यक कदम उठाए जाते हैं, जैसे रक्षाबंधन के पर्व पर नगरीय बसों में महिलाओं की यात्रा निशुल्क का आदेश जारी किया गया था जो सराहनीय था, इसलिए अंतरराष्‍ट्रीय पुरुष दिवस (International Men's Day) के मौके पर 19 नवंबर को निगम पुरुषों को नगरीय बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध कराएं। साथ ही राजा भोज सेतु, नगर निगम मुख्यालय एवं अन्य शासकीय भवनों को पुरुष दिवस पर नीली रोशनी से सुसज्जित किया जाए।

अंतरराष्‍ट्रीय पुरुष दिवस
International Literature Festival में भारत सहित 15 अन्य देश भी हो रहे हैं शामिल

जकी अहमद ने बताया है कि भाई वेलफेयर सोसाइटी एक गैर सरकारी संगठन है जो वर्ष 2013 से पुरुषों के हितों के संरक्षण हेतु काम कर रहा है और पुरुष हेल्पलाइन भी है जो पीड़ित पुरुषों को निशुल्क परामर्श एवं कानूनी सहायता उपलब्ध कराता है।

उन्होंने आगे बताया है कि यह ऐसा संगठन है जिसका उद्देश्य कथित महिलाओं द्वारा किए जा रहे कानून के दुरुपयोग से प्रताड़ित हो कर जो पुरुष आत्महत्या जैसा कदम उठा रहे हैं, उन्हें भावनात्मक समर्थन प्रदान कर उन्हें मुख्यधारा में जोड़ना है। साथ ही पुरुषों के लिए एक पुरुष आयोग की मांग भी की जा रही है।

--आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com