माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ने चार नए फीचर्स की घोषणा की

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) ने चार नए फीचर्स की घोषणा की, जिसमें 10 प्रोफाइल पिक्चर्स, सेव ए कू, कू को शेड्यूल करें और ड्राफ्ट को सेव करें शामिल हैं।
कू
कूWikimedia

होमग्रोन माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू (Koo) ने शुक्रवार को चार नए फीचर्स की घोषणा की, जिसमें 10 प्रोफाइल पिक्चर्स, सेव ए कू, कू को शेड्यूल करें और ड्राफ्ट को सेव करें शामिल हैं। एक बयान में, मंच ने कहा कि '10 प्रोफाइल पिक्चर्स' फीचर उपयोगकर्ताओं को 10 इमेजिस तक अपलोड करने की अनुमति देगा, जब कोई उपयोगकर्ता के प्रोफाइल पर जाता है तो इसे ऑटो-प्ले किया जा सकता है।

कू के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका (Mayank Bidawatka) ने एक बयान में कहा, "हम सबसे पहले उपयोगकर्ताओं को अधिकतम 10 प्रोफाइल पिक्चर्स अपलोड करने में सक्षम बनाते हैं। हमने पावर क्रिएटर्स के लिए अब ड्राफ्ट को सहेजना और भविष्य की तारीख और समय के लिए कू को शेड्यूल करना बेहद आसान बना दिया है। कू कार्यक्षमता को सहेजना किसी अन्य माइक्रो-ब्लॉग में उपलब्ध नहीं है।"

'शेड्यूल ए कू' के साथ, बिजली निर्माता भविष्य की तारीख और समय के लिए कू को शेड्यूल करने में सक्षम होंगे। यह उन क्रिएटर्स के लिए आसान बना देगा जो एक साथ कई विचार लिखना पसंद करते हैं, लेकिन अपने फॉलोअर्स (followers) के फीड में भीड़ से बचने के लिए उन्हें अलग-अलग समय के लिए शेड्यूल करते हैं।

कू
ट्विटर का ब्लू टिक के लिए पैसे लेना सही हैं: कंगना रनौत

क्रिएटर्स 'सेव ड्राफ्ट्स' फीचर का उपयोग करके अपने काम को ड्रा़फ्ट पर पोस्ट करने से पहले रख सकते हैं। यह उन्हें पोस्ट करने से पहले एडिट करते रहने की स्वतंत्रता देगा।

लाइक(like), कमेंट (comment), री-कू, या शेयर जैसी सामान्य प्रतिक्रियाओं के बजाय, उपयोगकर्ता अब 'सेव ए कू' कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल उपयोगकर्ता ही सहेजे गए कू को देख सकते हैं, जो उनके प्रोफाइल पेज (Profile page) से एक्सेस किए जा सकते हैं।

कू वर्तमान में इंटरनेट पर दूसरा सबसे लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉग (Micro-blog) है, जिसके 50 मिलियन डाउनलोड हैं।

यह 10 भाषाओं में उपलब्ध है और वर्तमान में 100 से अधिक देशों में उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com