भारत में 5जी मोबाइल क्लाउड गेमिंग सेवा पेश करने के लिए तैयार वीआई

ऑनलाइन गेमिंग उद्योग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते मनोरंजन क्षेत्रों में से एक है।
वीआई और केयरगेम के बीच हुई साझेदारी
वीआई और केयरगेम के बीच हुई साझेदारीIANS

टेलीकॉम ऑपरेटर वीआई (वोडाफोन आइडिया) ने शुक्रवार को भारत में अपने यूजर्स को 5जी क्लाउड गेमिंग सुविधा देने के लिए गेमिंग प्लेटफॉर्म केयरगेम (CareGame) के साथ साझेदारी की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि 5जी की कम लेटेंसी तकनीक के साथ, क्लाउड गेमिंग उद्योग के और भी अधिक लोकतांत्रिक होने की उम्मीद है। वोडाफोन आइडिया के मुख्य विपणन अधिकारी अवनीश खोसला ने कहा कि, ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) उद्योग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते मनोरंजन क्षेत्रों में से एक है और 5जी के आगमन के साथ इसके कई गुना बढ़ने की उम्मीद है। मोबाइल गेमिंग हमारे उपभोक्ताओं के साथ जुड़ाव बढ़ाने के लिए एक प्रमुख एजेंडा है।

वीआई और केयरगेम के बीच हुई साझेदारी
जानिए कैसे “गेमिंग” के माध्यम से युवाओं को ‘भारतीय संस्कृति’ से जोड़ेगी सरकार



बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप (बीसीजी) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में वर्तमान में 300 मिलियन मोबाइल गेमर्स का इस्तेमाल करते हैं। 38 प्रतिशत की सीएजीआर से बढ़ते हुए, भारतीय मोबाइल गेमिंग उद्योग में 2025 तक 5 बिलियन के बाजार में तिगुना होने की उम्मीद है।

वोडाफओन-आइडिया लोगो
वोडाफओन-आइडिया लोगोWikimedia



केयरगेम के सह-संस्थापक और अध्यक्ष बेंजामिन अथुइल ने कहा, हमारी अनूठी मोबाइल क्लाउड गेमिंग (Cloud gaming) तकनीक बाधाओं को खत्म करती है ताकि सभी मोबाइल गेमर्स इन सभी बेहतरीन मोबाइल गेम्स का आनंद ले सकें। चाहे वह आरपीजी, एमओबीए, बैटल रॉयल, स्ट्रेटेजी, सिमुलेशन, एफपीएस, रेसिंग या किसी अन्य शैली में हो। कंपनी 1 से 4 अक्टूबर तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) में इस सेवा का प्रदर्शन करेगी।

(आईएएनएस/HS)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com