Google Meet पर नए फीचर के साथ यूजर्स को मिलेगी नई सुविधा

Google Meet यूजर्स जल्द ही स्पेसबार को दबाकर खुद को अनम्यूट कर सकेंगे और इसे रिलीज करके खुद को फिर से म्यूट कर सकेंगे।
Google Meet पर नए फीचर के साथ यूजर्स को मिलेगी नई सुविधा
Google Meet पर नए फीचर के साथ यूजर्स को मिलेगी नई सुविधाIANS

Google Meet यूजर्स जल्द ही स्पेसबार को दबाकर खुद को अनम्यूट कर सकेंगे और इसे रिलीज करके खुद को फिर से म्यूट कर सकेंगे। यह एक नया फीचर है। खुद गूगल ने यह जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि कुछ कहने के लिए तुरंत अनम्यूट करके उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी बैठकों में भाग लेना आसान बना देगा।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "यह सुविधा उन स्थितियों में भी मदद करेगी, जहां आप खुद को अनम्यूट करने के बाद फिर से म्यूट करना भूल जाते हैं। यह सुविधा डिफॉल्ट रूप से बंद है और इसे Google Meet सेटिंग्स में सक्षम किया जा सकता है।"

कंपनी ने कहा कि यह बदल गया है कि Google Meet हार्डवेयर उपकरणों के लिए 'हे गूगल' वॉयस कंट्रोल कैसे काम करता है।

कंपनी ने कहा कि इस अपडेट के साथ गूगल सहायक केवल तभी सक्रिय होगा, जब कोई डिवाइस मीटिंग में न हो और आगामी मीटिंग के 10 मिनट के भीतर।

गूगल ने एक नई सुविधा भी लॉन्च की है जो आपको उच्च-प्रदर्शन वाले कस्टम फंक्शंस बनाने की अनुमति देती है जो बिल्ट-इन शीट्स फॉर्मूला निर्माण का समर्थन करते हैं।

Google Meet पर नए फीचर के साथ यूजर्स को मिलेगी नई सुविधा
Google Cloud आने वाले साल में करेगा IOT कोर सेवा को समाप्त


कंपनी ने कहा कि उपयोगकर्ता अब गैर-गूगल उपयोगकर्ताओं को सामग्री अपलोड करने या गूगल वर्कस्पेस पर संगठनों और उपयोगकर्ताओं के स्वामित्व वाली साझा ड्राइव के भीतर फाइलें बनाने की अनुमति देने के लिए विजिटर शेयरिंग का उपयोग कर सकते हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com