दाऊद इब्राहिम पर NIA की तीखी नज़र, रखा 25 लाख का इनाम

NIA ने हाल ही में मोस्ट वांटेड आतंकी और अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में जानकारी देने लिए 25 लाख रूपए का नकद इनाम रखा है।
दाऊद इब्राहिम पर NIA की तीखी नज़र, रखा 25 लाख का इनाम
दाऊद इब्राहिम पर NIA की तीखी नज़र, रखा 25 लाख का इनामIANS

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके गुर्गों के खिलाफ इनाम घोषित किया है। दाऊद इब्राहिम के खिलाफ जांच एजेंसी ने 25 लाख रूपए के नगद इनाम की घोषणा की है। NIA की तरफ से ये जानकारी साझा की गई।

NIA ने हाल ही में मोस्ट वांटेड आतंकी और अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के बारे में जानकारी देने लिए 25 लाख रूपए का नकद इनाम रखा है। इसके अलावा डी गैंग से जुड़े दाऊद के अन्य गुर्गों पर भी इसी तरह के इनाम की घोषणा की गई है। जानकारी के मुताबिक दाऊद के दाहिना हाथ कहे जाने वाले छोटा शकील पर 20 लाख और दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम पर 15 लाख रूपए का इनाम रखा गया है। इसके अलावा दाऊद के अन्य गुर्गे जावेद चिकना और 1993 मुंबई सीरियल बम धमाकों के गुनहगार टाइगर मेमन पर 15-15 लाख का इनाम NIA ने रखा है।

NIA ने बताया है कि दाऊद और उसके गुर्गे लंबे समय से आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। इनमें हथियारों की तस्करी, ड्रग तस्करी, हवाला और टेरर फंडिंग जैसे अपराध शामिल हैं। दाऊद इब्राहिम को यूनाइटेड नेशंस ने ग्लोबल आतंकी भी घोषित किया हुआ है।

NIA ने जानकारी दी है कि दाऊद और उसका गैंग अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, अल कायदा और जैश ए मोहम्मद जैसे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। यही वजह है कि सरकार इनकी गतिविधियों पर पूरी तरह लगाम लगाना चाहती है।

दाऊद इब्राहिम पर NIA की तीखी नज़र, रखा 25 लाख का इनाम
एनआईए की प्राथमिकी से भारत के खिलाफ Dawood Ibrahim की खतरनाक योजना का हुआ खुलासा

गौरतलब है कि NIA ने फरवरी में दाऊद इब्राहिम के खिलाफ एक नया केस दर्ज किया था, जिसमें बताया गया था कि दाऊद ने आतंकी संगठनों के साथ मिलकर एक स्पेशल यूनिट भारत में तैयार की है, जो राजनेताओं और बड़े उद्योगपति पर हमला कर सकते हैं।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com