दिल्ली में कांग्रेस करेगी 'मंहगाई पर हल्ला बोल रैली'

कांग्रेस 28 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली करेगी।
दिल्ली में कांग्रेस करेगी 'मंहगाई पर हल्ला बोल रैली'
दिल्ली में कांग्रेस करेगी 'मंहगाई पर हल्ला बोल रैली'Indian National Congress (IANS)

कांग्रेस 28 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में महंगाई के खिलाफ 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली करेगी।

गुरुवार को एक बयान में, पार्टी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आने वाले हफ्तों में महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कई विरोध प्रदर्शनों के साथ इस लड़ाई को आगे बढ़ाएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने एक बयान में कहा, "पार्टी 17 से 23 अगस्त 2022 तक सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर कई 'महंगाई चौपाल' इंटरैक्टिव बैठकें आयोजित करेगी। इसका समापन नई दिल्ली के रामलीला मैदान में 28 अगस्त 2022 को 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली में होगा, जहां इसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। प्रदेश कांग्रेस समितियां एक साथ राज्य, जिला और ब्लॉक स्तर पर 'महंगाई पर हल्ला बोल- चलो दिल्ली' कार्यक्रम आयोजित करेंगी।"

इस महीने की शुरुआत में, कांग्रेस ने मोदी सरकार की 'जनविरोधी नीतियों' के खिलाफ 5 अगस्त को देशव्यापी आंदोलन किया था। पार्टी ने कहा कि यह लोगों के साथ ²ढ़ता से प्रतिध्वनित होती है।

रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वैध विरोध को 'काला जादू' के रूप में बदनाम करने का बेताब प्रयास केवल भाजपा सरकार की असुरक्षा को उजागर करता है कि वह बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को नियंत्रित करने में विफल रही है।"

दिल्ली में कांग्रेस करेगी 'मंहगाई पर हल्ला बोल रैली'
7 सितंबर से शुरू होगी कांग्रेस की कश्मीर से कन्याकुमारी तक 'भारत जोड़ो यात्रा'

पार्टी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन के कारण भारत के लोग पीड़ित हैं। रमेश ने कहा कि दही, छाछ और पैकेज्ड खाद्यान्न जैसे आवश्यक सामानों पर उच्च करों से महंगाई बढ़ रही है, जबकि सार्वजनिक संपत्ति को क्रोनी पूंजीपतियों को हस्तांतरित करना और गुमराह अग्निपथ योजना की शुरुआत खराब रोजगार की स्थिति को और खराब कर रही थी।

उन्होंने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इन जनविरोधी नीतियों के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाती रहेगी और भाजपा सरकार पर कार्यप्रणाली बदलने का दबाव बढ़ाएगी।"

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com