राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया डिजिटल विलेज का उद्घाटन

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी के ब्लॉक कार्यालय में दो करोड़ की लागत से डिजिटल विलेज का शुभारंभ किया।
राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया डिजिटल विलेज का उद्घाटन
राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया डिजिटल विलेज का उद्घाटनIANS

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी के ब्लॉक कार्यालय में दो करोड़ की लागत से डिजिटल विलेज का शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार की डिजिटल इंडिया योजना के तहत कटघरिया स्थित राजकीय इंटर कॉलेज में स्मार्ट क्लासरूम का भी उद्घाटन किया। इस दौरान अजय भट्ट ने कहा कि स्मार्ट क्लास से जहां बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी तो वहीं स्मार्ट विलेज से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही विभिन्न समस्याओं के समाधान होंगे।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि डिजिटल विलेज में न सिर्फ टेलीमेडिसिन की सेवा दूरदराज के गरीब मरीजों को दी जाएगी, बल्कि सभी प्रकार के प्रमाणपत्रों की सेवाएं भी एक ही छत के नीचे मिलेंगी। इतना ही नहीं पासपोर्ट के लिए भी यहीं से अप्लाई किया जा सकेगा। दूरदराज के मरीज बड़े शहरों के चिकित्सकों से गंभीर बीमारियों का सीधा परामर्श टेलीमेडिसिन के माध्यम से ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार डिजिटल इंडिया के माध्यम से लगातार सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाकों में अंतिम व्यक्ति तक चिकित्सा शिक्षा सेवाओं का विस्तार कर रही है। यही वजह है कि अब हल्द्वानी विकासखंड के 15 स्कूलों में स्मार्ट क्लासेस चलेंगी।

राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया डिजिटल विलेज का उद्घाटन
झारखंड सरकार करायेगी हर साल 1000 हृदय रोगियों का मुफ्त इलाज


कठघरिया इंटर कॉलेज में स्मार्ट क्लासेस के शुभारंभ मौके पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के संकल्प से शिक्षा क्षेत्र में भी एक बड़ी क्रांति आ रही है। इसी के तहत स्मार्ट क्लासेज की शुरूआत की गई है, जिसका लाभ छात्रों को मिलेगा।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com