केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने की Organic Farming करने की अपील

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार Organic Farming को बढ़ावा दे रही है और इसे पंख देने के लिए जैविक उत्पादों को प्रमाणित करने के लिए प्रयोगशालाएं स्थापित करेगी।
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ( 
Wikimedia Commons )
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ( Wikimedia Commons )

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने रविवार को किसानों से जैविक खेती ( Organic Farming ) करने की अपील की, क्योंकि रासायनिक उर्वरक भूमि की उर्वरता को कम करते हैं और मानव स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं। गुजरात के पंचमहल जिले में दूध उत्पादकों की एक सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि केंद्र सरकार जैविक खेती को बढ़ावा दे रही है और इसे पंख देने के लिए अमूल डेयरी बाजार में जैविक ( Organic Farming ) गेहूं का आटा, अन्य जैविक उत्पाद लॉन्च करेगी और जैविक उत्पादों को प्रमाणित करने के लिए प्रयोगशालाएं स्थापित करेगी।

शाह पंचमहल जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड और पंचमहल जिला सहकारी बैंक लिमिटेड के विभिन्न कार्यो को समर्पित करने के लिए गोधरा में थे।

दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले, शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पुरानी पार्टी ने अन्य पिछड़े वर्ग के लिए कुछ नहीं किया है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कानून बनाया और ओबीसी के लिए राष्ट्रीय आयोग बनाया।

इसके बाद, नडियाद में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कानून और व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए काम किया।

शाह ने दावा किया, "जब कांग्रेस गुजरात में सत्ता में थी, तब राज्य में लंबे समय तक कर्फ्यू लगाया गया था, जबकि भाजपा के शासन में यह अतीत की बात हो गई है।"

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ( 
Wikimedia Commons )
अब नष्ट होगा Plastic!

वह पुलिस कर्मियों को सरकारी क्वार्टर समर्पित करने के लिए नडियाद में थे। शाह ने वर्चुअली राज्य भर में सेवारत पुलिस कर्मियों के लिए लगभग 31,146 क्वार्टर समर्पित किए।

"कांग्रेस शासन के दौरान, जगन्नाथ यात्रा को शांतिपूर्ण तरीके से करना मुश्किल था। वे हिंसक तत्व सलाखों के पीछे हैं और अब गुजरात के लोग हिंदू त्योहार मना सकते हैं चाहे वह 'रक्षा बंधन' हो या 'जगन्नाथ यात्रा' बिना किसी डर के, इसका श्रेय राज्य पुलिस को दिया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि देश में मादक पदार्थ पकड़ने में राज्य पहले नंबर पर है।(आईएएनएस-SHM)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com