70 वर्षीय महिला ने भीख मांगकर इकट्ठा किए एक लाख रुपये जगन्नाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए दान दे दिए

महिला भिखारी ने कहा कि उसे किसी पैसे की जरूरत नहीं है क्योंकि वह बूढ़ी हो गई है और उसने खुद को भगवान जगन्नाथ के चरणों में समर्पित कर दिया है।
जगन्नाथ मंदिर
जगन्नाथ मंदिरIANS

ओडिशा (Odisha) की एक 70 वर्षीय महिला ने भीख मांगकर एक लाख रुपये इकट्ठा किए। महिला ने इन सभी पैसों को कंधमाल जिले के फूलबनी में पुराने जगन्नाथ मंदिर (Jagannath temple) के जीर्णोद्धार के लिए दान दे दिए। महिला तुला बेहरा पिछले 40 सालों से फूलबनी कस्बे के विभिन्न मंदिरों के पास भीख मांग रही हैं। तुला का विवाह शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति प्रफुल्ल बेहरा से हुआ था। दंपती कस्बे में भीख मांगते थे। बाद में, प्रफुल्ल बेहरा की मौत हो गई थी, इसके बाद तुला अकेली रह गईं।

जिसके बाद महिला भिखारी ने खुद को भगवान जगन्नाथ के चरणों में समर्पित कर दिया है। धनु संक्रांति के मौके पर तुला बेहरा ने शुक्रवार को जगन्नाथ मंदिर की प्रबंध समिति को अपनी एक लाख रुपए की कमाई दान कर दी। तुला ने कहा, न तो मेरे माता-पिता हैं और न ही कोई संतान है। मैंने भीख मांगकर अपने बैंक खाते में जमा करके जो पैसा बचाया है, उसे भगवान जगन्नाथ को दान कर दिया।

जगन्नाथ मंदिर
भव्यता के साथ मनाया जायेगा बागेश्वर का उत्तरायणी मेला

महिला भिखारी ने कहा कि उसे किसी पैसे की जरूरत नहीं है क्योंकि वह बूढ़ी हो गई है और उसने खुद को भगवान जगन्नाथ के चरणों में समर्पित कर दिया है। उन्होंने मंदिर प्रबंध समिति से फूलबनी में पुराने जगन्नाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए धन का उपयोग करने का अनुरोध किया है।

समिति के एक सदस्य ने कहा, जब उसने मुझसे संपर्क किया तो मैं उससे पैसे लेने के लिए अनिच्छुक था। लेकिन जब उसने जोर दिया तो हमने इसे स्वीकार करने का फैसला किया।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
logo
hindi.newsgram.com