दिल्ली की सड़कों पर जल्द चलेगी डबल डेकर बस

दिल्ली (Delhi) परिवहन विभाग ने 25 डबल डेकर बसों को चलाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है।
दिल्ली की सड़कों पर जल्द चलेगी डबल डेकर बस (IANS)

दिल्ली की सड़कों पर जल्द चलेगी डबल डेकर बस (IANS)

जी20 शिखर सम्मेलन

दिल्ली (Delhi) परिवहन विभाग ने 25 डबल डेकर बसों को चलाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है। जिसके मंजूरी मिलने के बाद, एक बार फिर से दिल्ली की सड़कों पर डबल डेकर बस चलती दिखेंगी।

आपको बता दें कि दिल्ली की सड़कों पर कुछ दिनों में डबल डेकर बसें चलती नजर आएंगी। दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान इन बसों को चलाये जाने की योजना है। कुछ दिनों पहले दिल्ली के उपराज्यपाल ने समीक्षा बैठक की थी। समीक्षा बैठक में दिल्ली के उराज्यपाल ने डबल डेकर बसें चलाये जाने की संभावनाओं को तलाशने का निर्देश दिया था। इसके बाद से ही इसे लेकर तैयारियां चल रही थीं। और अब इसके लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया है।

<div class="paragraphs"><p>दिल्ली की सड़कों पर जल्द चलेगी डबल डेकर बस (IANS)</p></div>
Indian Railways के तीन अद्भुत पुल

गौरतलब है कि 1982 में श्रीनिवासपुरी डिपो (Shriniwaspuri Depo) से 20 डबल डेकर बसें अलग-अलग रुट पर चला करती थीं। ये डबल डेकर बसें 90 के दशक की शुरूआत तक चलती रहीं। समय के साथ-साथ इसकी उपयोगिता भी कम होती गई और रिंग रोड (Ring Road) पर बने पुल की ऊंचाई के कारण इसे बंद कर दिया गया था।

अब भी ये बसें दिल्ली के कुछ रूट्स पर ही चलेंगी और इन बसों को केवल उन रूट्स पर ही चलाया जाएगा जिन रूट्स पर कम ऊंचाई के फुटओवर ब्रिज और पुल बने हैं। उम्मीद की जा रही है कि जी-20 सम्मेलन से पहले डबल डेकर बसों का संचालन दिल्ली के कुछ रूट्स पर कर दिया जाएगा।

आईएएनएस/PT

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com