प्रदूषण अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की नीयत में भी है: भाजपा

दिल्ली को एक फुल टाइम मुख्यमंत्री की जरूरत है जो दिल्लीवासियों की चिंता कर सके: संबित पात्रा
अरविंद केजरीवाल
अरविंद केजरीवालWikimedia

दिल्ली (Delhi) में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर निशाना साधते हुए भाजपा (BJP) राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि प्रदूषण सिर्फ हवा या पानी में ही नहीं है बल्कि अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की नीयत में भी है। वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने केजरीवाल को डिपार्टमेंट लेस, विजन लेस और पार्ट टाइम मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि दिल्ली को एक फुल टाइम मुख्यमंत्री की जरूरत है जो दिल्लीवासियों की चिंता कर सके। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर आप पर निशाना साधते हुए संबित पात्रा ने कहा कि केजरीवाल के पास सिर्फ पॉल्युशन है कोई सॉल्यूशन नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पॉल्युशन का सॉल्यूशन नहीं केवल वोट चाहते हैं।

पात्रा ने पराली जलने की घटनाओं को रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दी गई मदद का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने न तो भारत सरकार द्वारा दिए गए फंड को पूरा खर्च किया है और न ही इस पैसे से खरीदी गई 1 लाख 20 हजार मशीनों का इस्तेमाल किया। पात्रा ने यह आरोप भी लगाया कि इन मशीनों में से 12 हजार मशीनें गायब हैं।

अरविंद केजरीवाल
मोरबी पुल हादसे के बाद प्रशासन सतर्क, द्वारका में नौकाओं के लाइसेंस निलंबित

पंजाब (Punjab) की पराली को दिल्ली के प्रदूषण (Pollution) के लिए जिम्मेदार बताने वाले केजरीवाल के पुराने बयान को सुनाते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद पराली जलाने की घटनाओं में 34 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, यहां तक कि मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Maan) के अपने क्षेत्र संगरूर में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष (15 सितंबर से 2 नवम्बर के बीच) पराली जलाने की घटनाओं में 139 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर चुनावी दौरे में व्यस्त रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सिर्फ़ प्रेस कांफ्रेंस करने के लिए 2 घंटे के लिए दिल्ली आते हैं। वह अपने प्रदेश को प्रदूषण में घुटता हुआ छोड़ कर बाकी समय चुनावी दौरे पर ही रहते हैं। तिवारी ने कहा कि केजरीवाल को अपने पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com