जेएमसी का फ़ैसला, आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को मिलेगा घर

कोट भलवाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 750 फ्लैट बनाए जा रहे हैं।
आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को मिलेगा घर
आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को मिलेगा घरIANS

सरकार जम्मू (Jammu) नगर निगम (जेएमसी) की सीमा के अंदर रहने वाले सभी आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को घर उपलब्ध कराने के लिए काम कर रही है, ये उन लोगों के लिए है जो आर्थिक रूप से कमजोर होने की वजह से अपना घर नहीं बना सकते।

इस संबंध में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विभिन्न स्थानों पर फ्लैट बनाए जा रहे हैं। यह खुलासा शुक्रवार को उप महापौर बलदेव सिंह बिलुरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुआ, जिसमें 'सभी के लिए घर' योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की गई।

बैठक में जेएमसी, जम्मू और कश्मीर हाउसिंग बोर्ड और जम्मू विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने भाग लिया। बताया गया कि कोट भलवाल में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 750 फ्लैट (flat) बनाए जा रहे हैं। भारत सरकार की देखरेख वाली इस योजना को जम्मू और कश्मीर सरकार (Jammu & Kashmir) द्वारा लागू किया जा रहा है।

आर्थिक रूप से कमज़ोर परिवारों को मिलेगा घर
उच्च शैक्षणिक संस्थानों के मूल्यांकन और मान्यता प्रक्रिया को सशक्त बनाने के लिए समिति का गठन

घर उन योग्य परिवारों को दिया जाएगा जिनकी वार्षिक आय 0.3 लाख रुपये से कम है। प्रति फ्लैट की कीमत करीब 9.25 लाख रुपये है। 1.66 लाख रुपये सब्सिडी (Subsidy) है जबकि 2 लाख रुपये ब्याज मुक्त ऋण है जिसे जम्मू और कश्मीर बैंक से प्राप्त किया जा सकता है और 10 वर्षों में चुकाया जा सकता है।

आईएएनएस/RS

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com