मध्य प्रदेश : रबर ट्यूब की मदद से गर्भवती को पार कराई नदी

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचने के लिए रबर ट्यूब से बांध कर नदी पार करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
मध्य प्रदेश : रबर ट्यूब की मदद से गर्भवती को पार कराई नदी
मध्य प्रदेश : रबर ट्यूब की मदद से गर्भवती को पार कराई नदीIANS

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचने के लिए रबर ट्यूब से बांध कर नदी पार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सुदूर गांव में रहने वाली नौ महीने की गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होते ही अस्पताल पहुंचना था। परिवार के सदस्यों के पास नदी पार करने के लिए महिला की जान जोखिम में डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

भारी बारिश के कारण गांव से सड़क संपर्क बाधित हो गया और महिला को अस्पताल ले जाने वाली वैन नदी में दूसरी ओर फंस गई। परिजन किसी तरह महिला को रबर की ट्यूब पर नदी के उस पार ले गए। वहां से उसे एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

मध्य प्रदेश : रबर ट्यूब की मदद से गर्भवती को पार कराई नदी
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने नदी पार करके किया वैक्सीनेशन


बाद में, महिला ने एक लड़के को जन्म दिया और हरदा जिला अस्पताल में डॉक्टरों के अनुसार, मां और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी HP सिंह ने कहा कि महिला को पहले एक ट्यूब पर बिठाया गया और नदी पार कराया गया। इसके बाद 108 एंबुलेंस उसे हरदा लेकर आई। यहां महिला ने अस्पताल में बेटे को जन्म दिया।

(आईएएनएस/AV)

Related Stories

No stories found.
hindi.newsgram.com